Breaking News
Home / ताजा खबर / तमिलनाडु में BJP-AIADMK का हुआ गठबंधन

तमिलनाडु में BJP-AIADMK का हुआ गठबंधन

सेंट्रल डेस्क दीपक खाम्बरा-   2019 लोकसभा चुनावों को लेकर जहां बीजेपी को रोकने के लिए कई राजनीतिक दल गठबंधन कर रहे है तो कहीं महागठबंधन बन रहा है, इसी बीच तमिलनाडु में बीजेपी को सहयोगी दल मिल गया है। तमिलनाडु में जय ललिता की पार्टी AIADMK और बीजेपी के बीच गठबंधन को लेकर आखिरकार मुहर लग गई है। प्रदेश की 40 सीटों को लेकर दोनों दलों में सहमती बन गई है। बीजेपी 15 जबकि AIADMK 25 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

FACEBOOK

बीजेपी और AIADMK के नेताओं के बीच गुरुवार की देर रात हुई बैठक में सीटों का बंटवारा कर लिया गया। 40 सीटों की इस शेयरिंग में पुडुचेरी की एकमात्र सीट भी शामिल है। दोनों पार्टियां अपने हिस्से में से सहयोगी छोटी पार्टियों को भी सीटें देंगी। तीन घंटे चली बैठक में राज्य के मुख्यमंत्री पलानिसामी, उप मुख्यमंत्री पनीरसेल्वम तथा बीजेपी की तरफ से केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने हिस्सा लिया।

बीजेपी अपने हिस्से की सीटों में से 8 पर चुनाव लड़ेगी, जबकि 4 सीट पीएमके, 3 सीट डीएमडीके को देगी। वहीं दूसरी तरफ AIADMK अपनी 25 सीटों में से जी. के. वासन की टीएमसी, एन. रंगास्वामी की एनआरसी और के. कृष्णास्वामी की पीटी जैसी पार्टियों को भी शामिल करेगी। चेन्नै में इंडस्ट्रियलिस्ट पोलाची एन. महालिंगम के आवास पर हुई इस बैठक में पीयूष गोयल के साथ केंद्रीय मंत्री पी. राधाकृष्णन तथा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष तमिलिसाई सुंदरराजन भी शामिल रहे।

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

TWITTER

बेहद गोपनीय तरीके से की गई इस बैठक के बाद बीजेपी के नेता एयरपोर्ट लौट गए, जबकि एआईएडीएमके के नेता काफी देर बाद निकले। इससे पहले गठबंधन के फैसले को लेकर AIADMK नेतृत्व के सामने असमंजस की स्थिति पैदा हो गई थी। बीजेपी के साथ गठबंधन पर मुहर लगाने से पहले AIADMK काफी मंथन कर रही थी। दरअसल, पार्टी को डर है कि गठबंधन को हां या ना कहने पर कहीं पार्टी के अलग-अलग धड़े बगावत ना करने लगें।

सूत्रों के अनुसार गठबंधन होने की स्थिति में बीजेपी के खाते में साउथ चेन्नै, कन्याकुमारी, शिवगंगा, कोयम्बटूर, पेराम्बलूर जैसी सीटें आ सकती हैं। वहीं डीएमडीके के पास सेंट्रल चेन्नै, कुड्डलूर, कल्लाकुरिची सीटें रहेंगी। इसी तरह पीएमके को अराक्कोनम, अरनी, धर्मापुरी, चिदंबरम सीटों पर प्रत्याशी उतारने का मौका मिल सकता है।

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com