Breaking News
Home / ताजा खबर / बीजेपी ने बंगाल के लिए जारी किया घोषणा पत्र, जानिए क्या बड़े वादे किए?

बीजेपी ने बंगाल के लिए जारी किया घोषणा पत्र, जानिए क्या बड़े वादे किए?

पश्चिम बंगाल की सियासी जंग लगातार दिलचस्प होती जा रही है। एकतरफ ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी बंगाल के लोगों को लुभाने के लिए कई बड़े वादे कर चुकी है। वहीं अब भारतीय जनता पार्टी ने भी अपने घोषणा पत्र में बंगाल के लोगों से कई बड़े वादे किए हैं। भारतीय जनता पार्टी ने आज अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज कोलकाता में पार्टी का घोषणापत्र जारी किया है। इसे संकल्प पत्र का नाम दिया गया है। इस दौरान बंगाल बीजेपी के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय और प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कोलकाता में पार्टी कार्यालय से घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि घोषणापत्र की जगह हमने ‘संकल्प पत्र’ नाम देना सही समझा। क्योंकि ये एक संकल्प है कि हम आगे कैसे सोनार बांग्ला बनाएंगे। साथ ही इस घोषणा पत्र में हमने साफ कर दिया है कि बंगाल की जनता की अपेक्षाओं को हम कैसे पूरा करेंगे।

इस दौरान अमित शाह ने कहा कि हमने तय किया है कि सिटीजनशिप अमेंडमेंट एक्ट को पहली ही कैबिनेट में लागू करेंगे। मुख्यमंत्री शरणार्थी योजना के तहत प्रत्येक शरणार्थी परिवार को 5 साल तक DBT से 10,000 रुपये प्रतिवर्ष दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि सभी महिलाओं के लिए KG से PG तक की पढ़ाई निशुल्क होगी। पब्लिक ट्रांसपोर्ट में सभी महिलाओं के लिए निशुल्क यात्रा की व्यवस्था की जाएगी।

साथ ही बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में किसानों के लिए भी खास योजना रखी है। अमित शाह ने कहा कि कृषक सुरक्षा योजना के तहत हम हर भूमिहीन किसान को हर वर्ष 4,000 रुपये की सहायता देंगे। उत्तर बंगाल, जंगलमहल और सुंदरवन क्षेत्र में 3 नए AIIMS बनाएंगे। अमित शाह ने इश दौरान कहा कि हमने तय किया है कि पहली ही कैबिनेट के अंदर बंगाल के हर गरीब को आयुष्मान भारत योजना का लाभ पहुंच पाए। हमने तय किया है कि व्यक्ति क्या, परिंदा भी पर न मार पाए, इस तरह की सीमा सुरक्षा की व्यवस्था हम करेंगे।

वहीं अपने घोषणा पत्र में महिलाओं का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कहा कि राज्य सरकार की सभी नौकरियों में महिलाओं को 33% आरक्षण। पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ मिलेगा साथ ही 75 लाख किसानों को जो 18 हजार रुपये तीन साल से जो ममता दीदी ने नहीं पहुंचाया है वो सीधे किसानों को बैंक अकाउंट में देंगे।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com