Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / 86वें दीक्षांत समारोह में काले रंग की पोशाक व काले मास्क पर प्रतिबंध

86वें दीक्षांत समारोह में काले रंग की पोशाक व काले मास्क पर प्रतिबंध

डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के 86वें दीक्षांत समारोह में शामिल होने वाले लोगों के लिए अब काले रंग की पोशाक व मास्क पहनकर जाने पर प्रतिबंध होगा। ऐसे लोगो को प्रवेश द्वार पर ही रोक दिया जाएगा। इसके अलावा , बिना मास्क के भी किसी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। यह दीक्षांत समारोह 21 दिसंबर को होना है जिसके चलते दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। 

86वें दीक्षांत समारोह में काले रंग की पोशाक व काले मास्क पर प्रतिबंध

ये रहेगी परिधान की व्यवस्था

चीफ प्रॉक्टर प्रो. मनोज कुमार श्रीवास्तव के मुताबिक पदक और उपाधि पाने वालों को जेपी सभागार में सुबह नौ बजे अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होगी। निधि परिधान में ही उपाधि व पदक पाने वालों के साथ शिक्षक, शिक्षिकाओं व कर्मचारियों को पहुंचना है।वही पुरुषों को सफेद धोती और कुर्ता, महिलाओं को लाल रंग के बॉर्डर की सफेद साड़ी और लाल ब्लाउज पहनना है। दीक्षांत समारोह में अनौपचारिक पोशाक में प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। परिधान गृह विज्ञान संस्थान में लगे काउंटर से प्रत्येक कार्य दिवस में प्राप्त किया जा सकता है। और दीक्षांत समारोह की रिर्हसल 19 दिसंबर को जेपी सभागार में होगा। 

17 दिसंबर को पदक पाने वालों को दीक्षांत समारोह में शामिल होने की सूचना सुबह 11 से शाम चार बजे तक सहायक कुलसचिव, प्रशासन को देनी है। इसके साथ ही अपने कॉलेज के प्राचार्य की ओर से प्रमाणित फोटो युक्त प्रमाणपत्र भी जमा करना होगा। बता दे की दीक्षांत समारोह से संबंध में जानकारी विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.dbrau.org.in के कन्वोकेशन 2020 पोर्टल भी अपलोड कर दी गई है।

 
प्रवेश की होगी यह व्यवस्था

बता दे की दीक्षांत समारोह के लिए विश्वविद्यालय के खंदारी परिसर में दो द्वार से प्रवेश दिया जाएंगे। अतिथि, गणमान्य व्यक्ति, दीक्षांत समारोह की विभिन्न समितियों के संयोजक एवं सदस्य, प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया, शिक्षक एवं कर्मचारियों को द्वार संख्या दो प्रवेश दिया जाएगा। वही द्वार संख्या सात से डीलिट, पीएचडी उपाधि धारक और पदक धारक प्रवेश करेंगे। 

यह भी पढ़ें: राकेश टिकैत 383 दिन बाद पहुंचे घर, भावुक हुआ परिवार

१८ से होगा उत्तरीय, उपाधि व आमंत्रण पत्र का वितरण

बताया जा रहा है की उत्तरीय, उपाधि और आमंत्रणपत्र 18 दिसंबर से प्रदान किए जाएंगे। 18 व 19 दिसंबर को उत्तरीय, प्रशासन विभाग से और उपाधि और आमंत्रणपत्र पालीवाल पार्क स्थित शोध विभाग से दिए जाएंगे। वही 20 दिसंबर को तीनों चीजें सेठ पद्मचंद जैन संस्थान, खंदारी परिसर से दी जाएंगी। इसका समय सुबह 11 से शाम चार बजे तक रहेगा। बता दे की उत्तरीय के लिए 150 रुपये जमा करने होंगे। और कार्यक्रम समाप्त होने के पर 100 रुपये वापस कर दिए जाएंगे। 21 को पदक और पदक प्रमाणपत्र दीक्षांत समारोह में ही दिए जाएंगे।  
 

पीएचडी के उपाधि धारक भी होंगे शामिल

विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से निर्णय लिया गया है कि दीक्षांत समारोह में पदक पाने वालों के साथ पीएचडी उपाधि धारकों व डीलिट उपाधि धारकों को भी शामिल होने की अनुमति प्रदान कर दी गई है। बता दे की इनकी संख्या क्रमश: 45 और 08 है। वही एमफिल की उपाधि धारक समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे।

About News Desk

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com