Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / राकेश टिकैत 383 दिन बाद पहुंचे घर, भावुक हुआ परिवार

राकेश टिकैत 383 दिन बाद पहुंचे घर, भावुक हुआ परिवार

भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत बुधवार देर रात करीब 1:00 बजे सिसौली की पट्टी चौधरान स्थित अपने आवास पर पहुंचे। घर पहुंचने के बाद जब सैकड़ों किसानों की मौजूदगी में वह परिवार से मिले तो परिजन भावुक हो गए।

परिवार की महिलाएं भी भावुक हुईं। इसके बाद  उनकी बड़ी बहन ने राकेश टिकैत का तिलक किया। बता दे की इससे पहले राकेश टिकैत किसान भवन पहुंचे और अपने पिता चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत को श्रद्धांजलि अर्पित की।

राकेश टिकैत 383 दिन बाद पहुंचे घर, भावुक हुआ परिवार

आपको बता दे की तीन कृषि कानूनों के विरोध में गाजीपुर बॉर्डर पर आंदोलन की कमान संभाल रहे भाकियू प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत की 383 दिन बाद घर वापसी हुई। किसानों ने फतेह मार्च का उत्साह के साथ स्वागत किया।

किसानों ने सोरम, हड़ौली और सिसौली में टिकैत पर फूल बरसाए। आंदोलन की कामयाबी का श्रेय किसानों ने टिकैत बंधुओं को दिया।

यह भी पढ़ें: सीएम सिटी में मांगों के लिए सड़कों पर उतरे रोडवेज कर्मी

वही भाकियू प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत की अगुवाई में फतेह मार्च बुधवार सुबह शुरू हुआ। किसानो ने दिल्ली-देहरादून हाईवे पर राकेश टिकैत का जोश के साथ अभिनंदन किया। फतेह मार्च भंगेला चेकपोस्ट से होते हुए खतौली और मंसूरपुर पहुंचा।

इसके बाद मंसूरपुर से पुरबालियान होते हुए शाहपुर पहुंचे और यहां पर पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर फूलमालाएं चढ़ाईं। इसके बाद किसान फतेह मार्च में रणसिंघा और डीजे की धुन पर खूब थिरके

बता दे की शाहपुर से टिकैत का काफिला सोरम गांव पहुंचा। और ऐतिहासिक चौपाल पर सुबह से ही बेसब्री से किसान स्वागत के लिए खड़े थे। वही सोरम में भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत, गठवाला खाप के थांबेदार श्याम सिंह, लाटियान खाप के चौधरी वीरेंद्र सिंह और देशवाल खाप के चौधरी राजेंद्र सिंह मौजूद रहे।

सोरम से राकेश टिकैत अन्य खाप चौधरियों के साथ हड़ौली पहुंचे और यहां पर भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत के जन्मदिन पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए।

यह भी पढ़ें: गाजीपुर बॉर्डर, खाली करते वक्त राकेश टिकैत ने कुछ बातें

यहां से देर रात वे सिसौली के लिए रवाना हुए। जैसे ही किसानों का काफिला सिसौली पहुंचा तो लोगों ने जोरदार स्वागत किया। और किसान भवन पर फतेह मार्च में शामिल किसानों को अभिनंदन किया गया। देर रात तक उत्साह माहौल बना रहा हजारों  लोग किसान भवन और भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत के पट्टी चौधरान स्थित आवास पर जमा हैं।

कानून वापस होने पर किया घर वापसी का एलान

आंदोलन के दौरान भाकियू प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा था कि जब तक कानून वापस  नहीं होंगे, वह घर नहीं लौटेंगे। बता दे तो वह मुजफ्फरनगर तो पहुंचे, लेकिन अपने घर नहीं गए थे। महापंचायत के अलावा शिव मूर्ति पर भी घंटा चढ़ाया था।

About News Desk

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com