Breaking News
Home / ताजा खबर / Breaking : दिल्ली में आप अकेले लड़ेगी चुनाव, 6 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम किए जारी

Breaking : दिल्ली में आप अकेले लड़ेगी चुनाव, 6 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम किए जारी

सेंट्रल डेस्क, साहुल पाण्डेय: दिल्ली में आम आदमी पार्टी अकेले ही लोकसभा की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। सीएम  अरविंद केजरीवाल की पार्टी की ओर से अपने सभी कैंडिडेट्स के नाम भी जारी कर दिए गए हैं। आपको बता दें कि ऐसा माना जा रहा था कि दिल्ली में कांग्रेस और आप गठबंधन मिलकर चुनाव लड़ सकते है लेकिन शीला दीक्षित और उनकी पार्टी ने इस बात को सिरे से नाकार दिया है। वहीं अब आम आदमी पार्टी की ओर से इस घोषणा के बाद साफ हो गया है कि कांग्रेस और आप के बीच कोई गठबंधन नहीं होगा।

आम आदमी पार्टी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस बात की जानकारी दी है। आम आदमी पार्टी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार दिल्ली की 6 लोकसभा सीटों पर उसने अपने कैंडिडेट्स के नाम चुन लिए हैं। वहीं एक सीट को लेकर अभी कोई नाम साफ नहीं हुआ है। आम आदमी पार्टी ने बताया है कि नई दिल्ली से ब्रजेश गोयल, पूर्वी दिल्ली से अतीशी, पूर्वोंत्तर दिल्ली से दिलीप कुमार पाण्डेय, दक्षिणी दिल्ली से राघव चड्डा, चांदनी चौक से पंकज गुप्ता और उत्तर पश्चिम दिल्ली से गुगन सिंह लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। अभी एक सीट को लेकर कोई नाम फाइनल नहीं हुआ है।

आपको बता दें कि केजरीवाल हाल ही में देश भर में बन रहे महागठबंधन की रैलीयों में शामिल होते रहे है। वहीं वे महगठबंधन के नेताओं संग भी कई बार मंच साझा कर चुके है। ऐसे में यह कयास लगाया जा रहा था कि बीजेपी को हराने के लिए केजरीवाल कांग्रेस नेतृत्व वाली महागठबंधन का हिस्सा हो सकते है। लेकिन दिल्ली प्रदेश कांग्रेस ने इस बात से साफ नाकार दिया है। कल शुक्रवार को शीला दीक्षित के यहां हुई मिटिंग में भी यहीं निर्णय सामने आया है। ऐसे में आप को भी लगा कि अकेले ही चुनाव लड़ना चाहिए।

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com