Breaking News
Home / गैजेट / BSNL ने लॉन्च की कोलकाता में 4G सेवा, शुरुआती कीमत 96 रुपये

BSNL ने लॉन्च की कोलकाता में 4G सेवा, शुरुआती कीमत 96 रुपये

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने कोलकाता सर्किल में अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा देते हुए अपनी 4G सेवा शुरू कर दी है। BSNL की 4जी सेवा कोलकाता में बड़ाबाजार, हुगली ब्रिज समेत कई इलाकों में चल रही है। 4जी सेवा शुरू करने के साथ ही कंपनी 4जी सिम भी उपलब्ध करा रही है जिसे ग्राहक पास के स्टोर से ले सकते हैं और अपने 3जी सिम को 4जी में अपग्रेड कर सकते हैं।

हालांकि BSNL ने कोलकाता में 4जी सेवा की आधिकारिक लॉन्चिंग की अभी घोषणा नहीं की है। कोलकाता में BSNL की 4जी सेवा की जानकारी टेलीकॉमटॉक ने दी है। रिपोर्ट के मुताबिक 2020 के मार्च के अंत तक कोलकाता के सभी इलाको में BSNL की 4जी सेवा शुरू कर दी जाएगी।

BSNL 4G SPEED KOLKATA

बता दें कि BSNL पहले से ही केरल, कर्नाटक, चेन्नई, मध्यप्रदेश और गुजरात जैसे शहरों में 4जी की टेस्टिंग कर रहा है। कुछ सर्किल में BSNL की 4जी सेवा शुरू हो गई है जिसके तहत ग्राहकों को मामूली कीमत पर रोजाना 10 जीबी डाटा मिल रहा है।

रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि कोलकाता में BSNL 4G की अधिकतम डाउनलोडिंग स्पीड 17.9Mbps और अपलोडिंग स्पीड 7.37Mbps है। वहीं एक और स्पीड टेस्ट रिपोर्ट में डाउनलोडिंग स्पीड 10.8Mbps और 1.97Mbps की अपलोड स्पीड दर्ज की गई है।

 


 

BSNL अपने कुछ 4जी सर्किल में 96 रुपये की कीमत पर 4जी प्लान दे रहा है, हालांकि कोलकाता में BSNL के 4जी प्लान की कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है लेकिन कहा जा रहा है जल्द ही इसी कीमत पर प्लान पेश किए जाएंगे।

फिलहाल BSNL के पास दो 4जी प्लान है जिनमें एक 96 रुपये का और दूसरा 236 रुपये का है। दोनों प्लान में रोज 10 जीबी डाटा मिलता है। 96 रुपये वाले प्लान की वैधता जहां 28 दिनों की है, वहीं 236 रुपये वाले प्लान की वैधता 84 दिनों की है, हालांकि इन प्लान में मैसेज और कॉलिंग की सुविधा नहीं मिल रही है। BSNL के ये 4जी प्लान फिलहाल महाराष्ट्र, केरल और चेन्नई में उपलब्ध हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=waM9G_clvkA&t=15s

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com