Breaking News
Home / ताजा खबर / अवैध कब्जे पर जहानाबाद में गरजा बुलडोजर,पूर्व सांसद का भी तोड़ा गया मकान

अवैध कब्जे पर जहानाबाद में गरजा बुलडोजर,पूर्व सांसद का भी तोड़ा गया मकान

जहानाबाद सदर प्रखंड के मांदिल गांव में शुक्रवार को अतिक्रमणकारियों पर प्रशासन का बुलडोजर चला है।आपको बता दें कि राज्य सरकार ने पोखर की जमीन से अतिक्रमण हटाने के लिए जिला प्रशासन को आदेश दिया था।

अतिक्रमण हटाने के लिए डीएम हिमांशु कुमार राय के आदेश पर पदाधिकारियों की टीम गठित की गई है।

अवैध कब्जे पर जहानाबाद में गरजा बुलडोजर,पूर्व सांसद का भी तोड़ा गया मकान

बता दें कि टीम में अनुमंडल पदाधिकारी मनोज कुमार, एसडीपीओ अशोक पांडेय, अंचल अधिकारी संजय कुमार अम्बष्ट, थाना प्रभारी धीरेन्द्र कुमार शामिल किए गए है।इसके साथ ही बड़ी संख्या में पुलिस के जवानों की प्रतिनियुक्ति की गई है।

अतिक्रमण हटाने के लिए दो जेसीबी लगाया गया।अतिक्रमण हटाने के लिए पहले ही सीओ ने ग्रामीणों को जानकारी दे दी थी।उनसे जिला प्रशासन के द्वारा अनुरोध किया गया था कि जो लोग मकान बनाए हुए हैं या चहारदिवारी खड़ा किए हुए हैं।ऐसे लोग पोखर की जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कर दें।इसके आलावा मांदिल गांव में पूर्व सांसद स्वर्गीय हरिलाल प्रसाद सिन्हा के अलावा कुल 29 मकान पोखर पर स्थायी तथा अस्थायी रुप से बने थे।

यह भी पढ़ें: बिहार में शादी के आठ साल बाद भी नहीं हुआ बच्चा,तो ससुराल वालों ने गला घोंटकर की हत्या

इस मामले में सीओ ने बताया कि अतिक्रमण हटाने का काम चल रहा है और पोखर की जमीन को पूरी तरह अतिक्रमणमुक्त करा दिया जाएगा।

अतिक्रमण हटाने के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस के जवानों की तैनाती की गई थी,जिससे अतिक्रमण हटाने के दौरान कोई अप्रिय घटना न हो।वहीं डीएम भी मांदिल गांव पर नजर रख रहे थे।अतिक्रमण हटाने की जानकारी ले रहे थे।

बताया जाता है कि सदर प्रखंड के मांदिल गांव में 15 एकड़ जमीन में विशाल पोखर बना हुआ है।डेढ़ एकड़ जमीन को अतिक्रमण कर गांव के कुछ लोग स्थायी तथा अस्थायी मकान बना लिये थे।गांव के कुछ लोग अतिक्रमण हटाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे थे।

प्रशासन के अधिकारियों का विरोध भी भी हो रहा था ,लेकिन प्रशासन की सूझ-बूझ से मामला शांत कराया गया तथा अतिक्रमण हटाने का कार्य शुरू किया गया था।गौरतलब है कि ग्रामीणों की एक प्रतिनिधि ने हाल में ही सीएम के जनता दरबार में पहुंचकर इसकी जानकारी दी।वहीं ग्रामीणों द्वारा मुख्यमंत्री को बताया गया कि पोखर की जमीन को अतिक्रमण किया गया है।इसके बाद संबंधित अधिकारियों की जांच के बाद सीएम के निर्देश पर अतिक्रमण हटाने का आदेश जारी किया गया है।

About News Desk

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com