Breaking News
Home / ताजा खबर / क्या कोई महिला वाकई एक साथ 17 बच्चों को जन्म दे सकती है?

क्या कोई महिला वाकई एक साथ 17 बच्चों को जन्म दे सकती है?

एक अविश्वसनीय घटना सुनने में आ रही है, जो कि आजकल सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है। लेकिन, इसमें सच्चाई और वास्तविकता से कोई सरोकार नहीं है। हालांकि यह खबर गलत है और शायद ऐसा संभव होना कठिन है।

https://www.youtube.com/watch?v=fjEQMkvRPqc


आपको बता दें कि सोशल मीडिया के अनुसार अमेरिका की कैथरीन ब्रिज (Catherine Bridge) नाम की महिला ने 17 हमशक्ल बच्चे को जन्म दिया है। सुनने में ही काफी अजीब लग रहा है तो जाहिर है इसका मकसद भी गलत ही होगा। गौर फरमाए इस औरत के ऊपर शायद आपको भी देख कर हैरानी होगी की आखिर एक गर्ववती महिला का पेट इतना बडा हो सकता है क्या कि 17 बच्चो को जन्म दे सके? बिलकुल नहीं हो सकता और इसे फोटोशॉप के माध्यम से निर्मित किया गया है और तस्वीर को बड़ा दिखाया गया है।जबकि उस लेडी का वास्तविकता पेट कुछ अलग ही थी। इसको फोटोशॉप के माध्यम से बनाया गया है।

वहीं दूसरी ओर आप 17 बच्चे को भी देख सकते हैं और बीच में एक पुरुष बैठा है और बच्चे के साथ मस्ती कर रहा है यह सभी चीज फोटोशॉप के माध्यम से बनाया गया है यह बिल्कुल अफवाह है।

 

Image result for 17 child

धीरे धीरे यह खबर इतनी रोमांचक हो गयी की इसे हफ्ते भर में 35 हज़ार लोगो द्वारा शेयर किया जा चुका हैं। इसे अमेरिका के रिचर्ड कर्मरिनता डाई ने इस पोस्ट को सबसे पहले विमेंस डेली मैगज़ीन नाम की एक वेबसाइट के आर्टिकल पर शेयर किया था। जिसमे इस पोस्ट का जिक्र है Snopes और HOAX OR FACT ने भी इस वायरल दावे को पूरी तरह ख़ारिज कर दिया। यह सिर्फ काल्पनिक हो सकता है, वास्तविक नहीं।

https://www.youtube.com/watch?v=kGmiiLHMukQ


About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com