Breaking News
Home / स्वास्थ्य देखभाल / 25 साल के शोध के बाद मिला कैंसर का इलाज

25 साल के शोध के बाद मिला कैंसर का इलाज

सेन्ट्रल डेस्क, अरफा जावेद- पिछले कई सालों में बहुत सी चीज़ों में बदलाव हुए हैं, लेकिन एक चीज़ जो पिछले कई सालों से वैसी की वैसी है वह है लोगों में कैंसर का डर। आज भी लोगों में कैंसर का डर इतना ज़्यादा है कि इसका नाम सुनते ही लोग सहम जाते हैं। ऐसे में अगर किसी को कैंसर हो जाए तो वो जीने की आस ही छोड़ देता है। लेकिन आज आप यह जानकर खुशी से झूम उठेंगे कि मेडिकल साइंस ने कैंसर का इलाज ढूंढ निकाला है।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

Facebook

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

Twitter

कुछ समय पहले अमेरिका में हुए एक शोध में यह पाया गया कि किस तरह कैंसर जैसी गंभीर बीमारी को भी पूरी तरह से ठीक किया जा सकता है। बता दें कि इस शोध के बाद आपको कैंसर के इलाज के लिए किसी महंगी दवा या ट्रीटमेंट की ज़रूरत नहीं पड़ेगी, बल्कि कुछ कुदरती चीज़ों के सेवन से ही आप कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से लड़ सकते हैं।

अमेरिका की कैलिफ़ोर्निया यूनिवर्सिटी में कैंसर का इलाज करवाने आए मरीजों पर एक शोध के बाद यह पता चला है कि अगर मरीज अंगूर के बीज के रस का नियमित सेवन करे तो इसके पॉजिटिव परिणाम बहुत ही जल्द दिखने लगते हैं। इसी विषय पर बात करते हुए कॉलेज के मेडिकल फिजिक्स के सीनियर प्रोफेसर डॉ. हर्डिन बी जॉन्स ने बताया कि शोधकर्ताओं में करीब 25 वर्षों तक चले इस शोध में पाया कि अंगूर के बीज से निकला रस कैंसर पर बहुत तेज़ी से असर करता है। उन्होंने बताया कि यह इतना असरदार है कि सिर्फ 48 घंटों में ही उन्हें इसका फायदा दिखने लगा था।

उन्होंने आगे कहा कि अंगूर के बीजों से निकला रस रक्त कैंसर सहित कई अन्य प्रकार के कैंसर के इलाज के लिए भी बेहद फायदेमंद साबित हुआ है। दरअसल, अंगूर के बीज में जेएनके प्रोटीन होता है जो बिना किसी साइड इफेक्ट के कैंसर कोशिकाओं को करीब 76 प्रतिशत तक जड़ से खत्म कर सकता है।

About News10India

Check Also

person feeling pain in the knee

Health Tips: घुटनों के दर्द से राहत पाने के लिए ये हैं घरेलू उपाय

एक उम्र के बाद घुटनों में दर्द होना बड़ी समस्या बन जाता हैं। इसके कुछ …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com