Breaking News
Home / ताजा खबर / सीबीआई ने वीडियोकॉन मामले में चंदा कोचर के खिलाफ जारी किया लुकआउट नोटिस

सीबीआई ने वीडियोकॉन मामले में चंदा कोचर के खिलाफ जारी किया लुकआउट नोटिस

सेन्ट्रल डेस्क- वीडियोकॉन मामले में सीबीआई ने आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ और एमडी चंदा कोचर के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया है। सीबीआई ने पिछले महीने चंदा कोचर, उनके पति दीपक कोचर और वीडियोकॉन के मैनेजिंग डायरेक्टर वेणुगोपाल धूत के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। सीबीआई द्वारा जारी किए गए नोटिस के बाद तीनों लोग बिना बताए देश छोड़कर नहीं जा सकते हैं।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

Facebook

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

Twitter

चंदा कोचर के खिलाफ पहली बार जारी हुआ लुकआउट नोटिस 

जानकारी के मुताबिक, सीबीआई ने पिछले साल प्राथमिक जांच रिपोर्ट फाइल कर दीपक कोचर और वेणुगोपाल धूत के खिलाफ सभी एयरपोर्ट पर लुकआउट नोटिस जारी कर दिया था। सीबीआई ने इसे फिर से रिवाइव कर पहली बार आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया है। बता दें कि सीबीआई ने 22 जनवरी को चंदा कोचर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी, जिसके बाद उनके खिलाफ भी लुकआउट नोटिस जारी किया गया है।

 

कोचर दंपत्ति से कर सकता है ईडी पूछताछ 

प्रवर्तन निदेशालय कथित मनी लॉन्ड्रिंग के केस में चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर से पूछताछ कर सकता है। ईडी दीपक कोचर से वीडियोकॉन ग्रुप के एमडी वेणुगोपाल धूत के बीच रिश्तों को लेकर पूछताछ कर सकती है। वहीं, उनकी पत्नी चंदा कोचर से आईसीआईसीआई बैंक के द्वारा वीडियोकॉन ग्रुप को दिए गए लोन के बारे में पूछताछ की जा सकती है। इसके साथ-साथ कोचर दंपत्ति की संपत्तियों के बारे में भी जांच की जा सकती है।

तीन महीने पहले दिया था इस्तीफा

चंदा कोचर ने अक्टूबर 2018 में आईसीआईसीआई बैंक के एमडी और सीईओ के पद से इस्तीफा दे दिया था। बता दें कि बैंक ने चंदा कोचर के खिलाफ स्वतंत्र जांच करवाई थी, जिसकी रिपोर्ट पिछले महीने आ गई है। जांच में चंदा कोचर दोषी पाई गईं हैं।

About Arfa Javaid

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com