Breaking News
Home / ताजा खबर / उत्तर प्रदेश से जैश के दो संदिग्ध गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश से जैश के दो संदिग्ध गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में गुरुवार देर रात देवबंद के हॉस्टल से जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी गिरफ्तार किए गए। गिरफ्तार किए गए आतंकियों का काम जैश-ए-मोहम्मद के लिए नए आतंकियों की भर्ती कराना था। इसी मकसद से वह कई बार देवबंद आ चुका था। गिरफ्तारी के बाद उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंहने बताया कि उनके पास बड़ी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गई है।  लंबे समय से पुलिस टीम दोनों आतंकियों की निगरानी कर रही थी।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

facebook

यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इनमें से एक आतंकी शहनवाज अहमद तेली कश्मीर के कुलगाम का रहने वाला है। शहनवाज जैश का सक्रिय मेंबर है। जबकि दूसरा आतंकी अकीब अहमद मलिक पुलवामा का रहने वाला है। पुलिस ने बताया कि शहनवाज को ग्रेनेड का एक्सपर्ट माना जाता है।


ये दोनों खुद को छात्र बताकर वहां रह रहे थे। पुलिस इन आतंकियों के पुलवामा हमले से जुड़े तार भी तलाश रही है। इन्होंने कितने लोगों को जैश में भर्ती किया है। इनकी फडिंग कौन करता है। ये स्थानीय स्तर पर किन-किन लोगों के संपर्क में थे इसकी जांच की जा रही है।

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

twitter

एटीएस ने ओडिशा और कश्मीर से यहां आए सात तलबाओं को हिरासत में लिया था। उनसे मिले इनपुट के आधार पर खानकाह इलाके में नाज मंजिल में छापेमारी की। नाज मंजिल एक निजी हॉस्टल है। देवबंद में जो शिक्षा लेने आते हैं उन्हें तलबा कहते हैं।

यह भी देखें

About Jyoti

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com