Breaking News
Home / ताजा खबर / सीडीसी ने अमेरिकी लोगों को एन95 मास्क पहनने के लिए किया प्रेरित

सीडीसी ने अमेरिकी लोगों को एन95 मास्क पहनने के लिए किया प्रेरित

अमेरिका में स्वास्थ्य अधिकारियों ने कोरोना वायरस के प्रसार को धीमा करने के लिए अधिक से अधिक लोगों को स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले एन95 मास्क पहनने के लिए प्रोत्साहित किया है। वही
इस तरह के मास्क हवा से वायरस को फिल्टर करने में बेहतर माने जाते हैं। हालांकि पहले उनकी कम आपूर्ति होती थी और रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र के अधिकारियों ने कहा था कि ऐसे मास्क के लिए स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए।

शुक्रवार को सीडीसी के अधिकारियों ने पोस्ट किए गए अद्यतन दिशानिर्देश में मास्क की आपूर्ति की कमी से संबंधित चिंताओं को दूर किया और स्पष्ट रूप से कहा कि फिटिंग वाले एन 95 और केएन 95 मास्क सबसे ज्यादा सुरक्षा प्रदान करते हैं।

अधिकारियों ने कहा कुछ मास्क दूसरों की तुलना में पहनने में सहज नहीं होते हैं जिसके चलते उन्होंने लोगों से अच्छे फिटिंग वाले मास्क चुनने का आग्रह किया जो वे लगातार पहन पाएं। बता दे कि सीडीसी महामारी के दौरान मास्क को लेकर मार्गदर्शन देता रहा है।

बता दे कि बृहस्पतिवार को राष्ट्रपति जो बाइडन ने घोषणा की कि उनका प्रशासन एन 95 सहित ‘‘उच्च गुणवत्ता वाले मास्क’’ को मुफ्त में उपलब्ध कराने की योजना बना रहा है। उन्होंने कहा कि अधिक विवरण अगले सप्ताह आने की संभावना है।

सीडीसी के मुताबिक ‘‘सर्जिकल एन 95’’ मास्क की एक विशेष श्रेणी है, जो विशेष रूप से रक्त के छींटे और ऑपरेशन के दौरान कमरे में खतरों से सुरक्षा प्रदान के लिए डिजाइन की गई है। और आमतौर पर जनता के लिए ऐसे मास्क बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं हैं और उन्हें स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों के लिए सुरक्षित रखना चाहिए।

About Swati Dutta

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com