Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / किसानों के समर्थन में आए सीएम केजरीवाल, कहा – दिल्ली के स्टेडियम को नहीं बनाया जाएगा जेल

किसानों के समर्थन में आए सीएम केजरीवाल, कहा – दिल्ली के स्टेडियम को नहीं बनाया जाएगा जेल

किसान बिल के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन आज दूसरे दिन भी जारी है।वहीं पुलिस भी उनको रोकने की हर मुमकिन कोशिश कर रही है। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी खुलकर किसानों का समर्थन कर रहे हैं। इसलिए उन्होंने दिल्ली पुलिस की स्टेडियम को जेल बनाने की अर्जी नामंजूर कर दी है।

इसी कड़ी में दिल्ली के गृह मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है, ‘किसान जो भी मांग कर रहे हैं वो बिल्कुल सही है और सरकार को उनकी बात मान लेनी चाहिए । और किसानों को जेल में डालना इसका समाधान नहीं है। और उनका आंदोलन पूरी तरह अहिंसक है। अहिंसक प्रदर्शन करना हर भारतीय का संवैधानिक अधिकार है। इसलिए स्टेडियम को जेल बनाने की दिल्ली पुलिस की अर्जी को दिल्ली सरकार खारिज करती है.’ आम आदमी पार्टी की तरफ से इस बाबट ट्वीट भी क्या गया है।

आपको बता दें सरकार द्वारा पास किए गए किसान बिल के खिलाफ पंजाब-हरियाणा के किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी बीच दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर किसानों और पुलिस के बीच भी खूब झड़प हुई। किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने उनपर आंसू गैस के गोले भी छोड़े। और पानी की बौछार की जा रही है। अब इस प्रदर्शन का असर देश के अन्य राज्यों में भी दिख रहा है.

वहीं दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश में भी किसानों ने आंदोलन करना शुरू कर दिया है। मथुरा, लखनऊ, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर और मेरठ सहित कई शहरों में किसान सड़कों पर उतर आए हैं. मुजफ्फरनगर में भारतीय किसान यूनियन के राकेश सिंह टिकैत आंदोलन की अगुवाई कर रहे हैं। यूपी-हरियाणा बॉर्डर छावनी में तब्दील हो गया है।

देश दुनिया की अन्य खबरों के लिए जुड़े रहें न्यूज़10इंडिया के साथ।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com