Breaking News
Home / ताजा खबर / सुरक्षा बलों के वाहन को आईईडी से उड़ाने की साजिश नाकाम, कुकर में पांच किलो का आईईडी बरामद

सुरक्षा बलों के वाहन को आईईडी से उड़ाने की साजिश नाकाम, कुकर में पांच किलो का आईईडी बरामद

सेंट्रल डेस्क सिमरन गुप्ता :-    जम्मूश्रीनगर हाईवे पर सुरक्षा बलों के वाहनों को आईईडी विस्फोट कर उड़ाने की आतंकियों की साजिश गुरुवार को नाकाम कर दीगई। हाईवे पर पांपोर के पास आतंकियों ने प्रेशर कुकर में पांच किलो का आईईडी प्लांट कर रखा था। इसके बाद से हाईवे पर सतर्कताबढ़ा दी गई है। प्रमुख स्थानों तथा सुरक्षा प्रतिष्ठानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जगहजगह नाके लगाकर चेकिंग की जा रही है। पुरानेश्रीनगरजम्मू हाईवे पर पांपोर के ईडीआई भवन के बाहर रोड ओपनिंग पार्टी (आरओपी) ने सड़क किनारे शक्तिशाली आईईडी पड़ादेखा। इसके तुरंत बाद सुरक्षा बल हरकत में गए। बाद में की गई जांच में पाया गया कि आतंकियों ने प्रेशर कुकर में पांच किलो काआईईडी प्लांट कर रखा था। इसके बाद आसपास के इलाकों को सील कर दिया गया। पांपोर से सेमपोरा के बीच हाईवे को बंद करदिया गया। लगभग दो घंटे बाद आईईडी को डिफ्यूज कर हाईवे पर यातायात बहाल किया गया।


 

कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में गुरुवार को पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए एलओसी से सटे रिहायशी इलाकों कोनिशाना बनाते हुए करीब चार घंटे गोलाबारी की। इसमें छह लोग घायल हो गए। सेना ने इसका कड़ा जवाब दिया है।

गोलाबारी की आड़ में घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तान की नापाक साजिश

जिला उपायुक्त अंशुल गर्ग ने बताया कि सुबह करीब साढ़े छह बजे इलाके में पाकिस्तान द्वारा गोलाबारी शुरू कर दी गई। इसमें छहलोग घायल हो गए, जबकि दो मकान पूरी तरह से ध्वस्त हो गए। कई मकानों को नुकसान पहुंचा है।


 

गोलाबारी की आड़ में घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तान आए दिन ऐसा करता है। अनुच्छेद 370 समाप्त किए जाने के बाद पांच अगस्तसे सीजफायर उल्लंघन की घटनाओं में तेजी आई है। केवल तंगधार सेक्टर में ही कई बार की गोलाबारी में दो नागरिक मारे गए। 12 सेअधिक घायल हुए हैं।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com