Breaking News
Home / ताजा खबर / आज पश्चिम बंगाल में होंगे अमित शाह, ममता के गढ़ में NRC पर चर्चा

आज पश्चिम बंगाल में होंगे अमित शाह, ममता के गढ़ में NRC पर चर्चा

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज ममता बनर्जी के प्रदेश पश्चिम बंगाल में होंगे. अमित शाह कोलकाता में एक सेमिनार को संबोधित करेंगे. यह सेमिनार बीजेपी के तय कार्यक्रमों में से एक है. जिसमें अमित शाह नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजंस (NRC) के बारे में लोगों को बताएंगे. इसके अलावा वो एक दुर्गा पूजा कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे.


असम में एनआरसी लागू होने के बाद अब पश्चिम बंगाल में भी इसे लागू करने की सुगबुगाहट तेज है. लेकिन ममता बनर्जी कई बार चेतावनी दे चुकी हैं कि वो ऐसा कभी भी नहीं होने देंगी. ऐसे में आज अमित शाह का एनआरसी पर कार्यक्रम काफी अहम माना जा रहा है. शाह बंगाल में एनआरसी लागू करने की बात कर सकते हैं.

अब गृहमंत्री अमित शाह ममता बनर्जी के गढ़ में एक ऐसे मुद्दे पर बात करने वाले हैं, जिसे लेकर ममता लगातार केंद्र सरकार पर हमला बोलती आई हैं. ममता बनर्जी ने हाल ही में गृहमंत्री शाह से मुलाकात की थी. इस मुलाकात के बाद उन्होंने साफ किया था कि पश्चिम बंगाल में एनआरसी लागू नहीं होगी. उन्होंने कहा था कि अमित शाह से इसे लेकर बातचीत हुई है. इसके अलावा ममता ने ये भी दावा किया है कि एनआरसी के डर से पश्चिम बंगाल में कई लोग आत्महत्या कर रहे हैं.


ममता ने कहा -“बंगाल छोड़ो, एनआरसी किसी और राज्य में भी नहीं आ सकता. एनआरसी 1985 के असम समझौते के कारण अनिवार्य थी. सिर्फ किसी ने कह दिया कि ऐसा होगा, इसका मतलब यह नहीं है कि ऐसा होगा ही. उन्हें एनआरसी की जरूरत अपने राजनीतिक प्रोपोगेंडे के लिए है”.

Written By: Heeta Raina

https://www.youtube.com/watch?v=UHXmonhl2S0

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com