Breaking News
Home / खेल / घर में टेस्ट खेलने को तैयार टीम इंडिया, देखे प्लेइंग इलेवन

घर में टेस्ट खेलने को तैयार टीम इंडिया, देखे प्लेइंग इलेवन

लगभग एक साल बाद भारतीय क्रिकेट टीम घर में टेस्ट खेलने को तैयार है. पिछले साल अक्टूबर में भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ हैदराबाद में टेस्ट मैच खेला था जिसमें उसने 10 विकेट से जीत हासिल की थी.उसके बाद से भारत ने विदेशी जमीन पर ही अपने सारे मैच खेले हैं.लेकिन अब विराट की अगुवाई वाली टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो अक्टूबर से शुरू होने वाली सीरीज में जीत के इरादे से उतरेगी.


ओपनिंग :-
टीम सिलेक्टर्स ने इस बार ने प्रयोग के तहत हुई शर्मा को मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग का भार संभालने की जिम्मेदारी देने का इरादा बनाया है.

मिडल ऑर्डर :-
वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था. कप्तान विराट कोहली उपकप्तान अजिंक्य रहाणे और मयंक अग्रवाल चेतेश्वर पुजारा समेत मिडल ऑर्डर की जिम्मेदारी इन्हीं के कंधों पर रहेगी कोई किसी भी तरह का बदलाव होने की कोई संभावना नहीं है.

विकेटकीपिंग :-
वेस्टइंडीज दौरे पर ऋषभ पंत के निराशाजनक प्रदर्शन के बावजूद मैनेजमेंट में ऋषभ पंत को एक बार मौका देने का इरादा बनाया है और तरीका दौरे पर भी निशा पंथी विकेटकीपर इन का भार संभालेंगे.

ऑल राउंडर :-
ऑलराउंडर की भूमिका में गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे रविंद्र जडेजा की जगह तो टीम में पक्की है.

गेंदबाजी :-
बुमराह की गैरमौजूदगी में स्पिन पिच को देखते हुए टीम एक स्पिनर को खिला सकती है.टेस्ट में और घरेलू मैदान पर सफल गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को टीम में मौका मिला सकता है.उनके अलावा गेंदबाजी में इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी की जगह तय है.


संभावित प्लेइंग इलेवन :-

रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविन्द्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा.

Written by – Ashish kumar

https://www.youtube.com/watch?v=UHXmonhl2S0

 

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com