Breaking News
Home / ताजा खबर / देश में कोरोना की दूसरी लहर का कहर, 93 हजार नए केस, 513 की मौत

देश में कोरोना की दूसरी लहर का कहर, 93 हजार नए केस, 513 की मौत

देश में कोरोना के नए मामलों में भारी उछाल देखने को मिला है। हर दिन नए केसों के सामने आने का रिकॉर्ड बन रहा है। देश में एक दिन में 90 हजार से ज्‍यादा मामले सामने आने लगे हैं। कोरोना से बार फिर महाराष्‍ट्र सबसे ज्‍यादा प्रभावित है। महाराष्‍ट्र में एक दिन में कोरोना के 49,447 सबसे ज्‍यादा नए मामले सामने आए। वहीं देश में कोरोना संक्रमण के आंकड़ों की बात करें तो स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देशभर में पिछले 24 घंटे में कोविड के नए केसों की संख्या 93,249 रही है। जबकि 513 लोगों की इस दौरान मौत हुई है। नए मामले सामने आने के बाद देश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या एक करोड़ 24 लाख 85 हजार 509 हो गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में अब तक 1 करोड़ 16 लाख 29 हजार 289 लोग रिकवर हो चुके हैं, जबकि इस समय 6 लाख 91 हजार 597 एक्टिव केस हैं। पिछले 24 घंटे में हुई मौतों के बाद देश में मृतकों की संख्या बढ़कर अब 1 लाख 64 हजार 623 हो गई है।

वहीं इस दौरान कोरोना संक्रमण के तेजी से फैलने को लेकर केंद्र सरकार भी चिंतित दिख रही है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि फिर से बेकाबू होते कोरोना संक्रमण से संबंधित मामलों की समीक्षा और कोरोना वैक्‍सीनेशन पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उच्‍च स्‍तरीय बैठक की है। इस बैठक में पीएम के प्रधान सचिव, कैबिनेट सचिव, स्‍वास्‍थ्‍य सचिव और डॉ. विनोद पॉल शामिल हुए हैं। माना जा रहा है कि वरिष्‍ठ अफसरों के साथ कोरोना संक्रमण के मुद्दे पर पीएम मोदी ने हालात और तैयारियों की समीक्षा की है। कोरोना संक्रमण के इस बेकाबू होते हालात पर नियंत्रण के लिए इस बैठक में कोई अहम निर्णय लेने पर भी विचार किया गया है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com