Breaking News
Home / ताजा खबर / 2022 तक सभी को आवास उपलब्ध कराएगा डीडीए, निकाली नई तरकिब…

2022 तक सभी को आवास उपलब्ध कराएगा डीडीए, निकाली नई तरकिब…

सेन्ट्रल डेस्क , ज्योति: देश की राजधानी दिल्ली में डीडीए के साथ निजी बिल्डर भी फ्लैट का निर्माण करेंगे। डीडीए ने जनता की मुश्किलो को आसान करने के लिए नई तरकिब निकाली है। दरअसल  2022 तक सभी को आवास उपलब्ध कराने के लक्ष्य को पूरा करने में डीडीए लगातार पिछड़ रहा है।  डीडीए इसके लिए बिल्डरों को जमीन बेचेगा। इस तरह कम समय में ज्यादा फ्लैट बन पाएंगे और फ्लैट आवेदकों की शिकायतें भी जल्द दूर की जा सकेंगी।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

facebook

2018 में तो डीडीए कोई आवासीय योजना ही नहीं ला पाया। वहीं, 2014 और 2017 की आवासीय योजनाओं में भी करीब सात हजार सफल आवंटियों ने अलग-अलग कारणों से अपने फ्लैट डीडीए को लौटा दिए थे। ऐसे में अब डीडीए फ्लैट निर्माण में निजी बिल्डरों की भी मदद लेने वाला है।
खबरो के अनुसार निजी बिल्डर जो फ्लैट निर्माण कराएंगे, वे उनके ही अधीन होंगे। उनकी बिक्री भी वही करेंगे। हां, इस बाबत कुछ दिशा-निर्देश जरूर तैयार किए जाएंगे। तरुन कपूर (उपाध्यक्ष, डीडीए) का कहना है कि फ्लैट कोई भी बनाए डीडीए हो या निजी बिल्डर बस दिल्ली वासियों को समय पर आवास मिलना चाहिए। इसीलिए निजी बिल्डरों का सहयोग लेने की कोशिश हो रही है। इससे फ्लैटों की संख्या के साथ ही इनकी गुणवत्ता और सुविधाओं में भी इजाफा होगा।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com