Breaking News
Home / ताजा खबर / माँ वैष्णो के भक्तों को मिली बड़ी सौगात

माँ वैष्णो के भक्तों को मिली बड़ी सौगात

भारतीय रेलवे (Indian Railways) इस नवरात्र श्री माता वैष्णो देवी की यात्रा पर जाने वाले तीर्थ यात्रियों को एक बड़ी सौगात देने जा रहा है. रेलवे की तरफ से नवरात्रो में नई दिल्‍ली से श्री माता वैष्णो देवी कटरा के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस (New Delhi to Katra Vande Bharat Express) शुरू करने की तैयारी पूरी की जा चुकी है. हम आपको बता दे यह ट्रेन 3 अक्टूबर को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से चलाई जाएगी. शनिवार को यह ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से अंतिम ट्रायल के लिए रवाना हुई.

रेल मंत्री ने ट्वीट कर दी थी ये जानकारी

रेलमंत्री पियूष गोयल ने बुधवार को ट्वीट कर के कहा कि ‘मुझे यह सूचित करते हुए अत्यंत खुशी हो रही है कि, आधुनिकतम और मेक इन इंडिया के तहत बनी दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस का नई दिल्ली से माँ वैष्णो देवी के पावन स्थल कटरा तक ट्रायल रन पूरा हो चुका है. और माता के भक्तों के लिए यह ट्रेन नवरात्रो में शुरू कर दी जाएगी’.

सुबह 6 बजे दिल्ली से हुई रवाना
ट्रायल के लिए ट्रेन सुबह 6 बजे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (Katra Vande Bharat Express) से कटरा के लिए रवाना हुई थी . सुबह 8.10 बजे अंबाला स्टेशन पर पहुंची. यहां पर दो मिनट के स्टापजे के बाद ट्रेन अंबाला से चल दी. इसके बाद ट्रेन 9.20 बजे करीब लुधियाना स्टेशन पर पहुंची. जम्मू स्टेशन पर यह ट्रेन करीब 12.40 बजे पहुंच गई. ट्रेन का कटरा पहुंचने का समय दोपहर करीब दो बजे का है.

वापसी में होगा यह शिड्यूल
वापसी में ट्रेन दोपहर 3 बजे कटरा से दिल्ली के लिए चलेगी. यहां से ये ट्रेन जम्मू शाम 4.13 बजे पहुंचेगी. दो मिनट रुक कर ये ट्रेन लुधियाना के लिए रवाना होगी. यहां ये ट्रेन शाम 7.32 बजे पहुंचेगी. यहां ये ट्रेन दो मिनट रुकेगी. यहां से ये ट्रेन लुधियाना के लिए रवाना होगी और ये ट्रेन यहां 8.48 बजे पहुंचेगी. दो मिनट रुक कर ये ट्रेन रात 11 बजे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी.

Written By: Ayushi Garg

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com