Breaking News
Home / अपराध / कलयुगी महिला ने बच्चे को जन्म देकर महज 20 मिनट में हुआ फरार

कलयुगी महिला ने बच्चे को जन्म देकर महज 20 मिनट में हुआ फरार

शिवहर-एक कलयुगी मां ने अपने बच्चे को जन्म देकर मात्र 20 मिनट के अंदर पुराना सदर अस्पताल से फरार हो गया है। अस्पताल प्रबंधक संजय कुमार ने बताया है कि बच्चे को फिलहाल बेबी वर्नमान में रखा गया है, बच्चा सुरक्षित है। बताया गया है कि शुक्रवार की देर रात प्रसव से पीड़ित महिला पुराना सदर अस्पताल में आई थी रात के 10 बजे, नर्स ने उन्हें डिलीवरी कक्ष में ले गया महज 10 मिनट के अंदर महिला ने एक स्वस्थ पुत्र को जन्म दिया। नर्स ने बच्चे को एवं महिला को कमरे में बेड पर लिटा दिया गया तथा बगल में बच्चे को रख दिया, इसी बीच दूसरे महिला को प्रसव कराने के लिए नर्स चली गई तभी वह महिला बच्चे को छोड़कर भाग गई।

उस समय कार्यरत चिकित्सक डॉ जेपी महतो, नर्स मयंती कुजूर का कार्य चल रहा था, काफी प्रयास के बाद वह महिला नहीं मिली तब चिकित्सकों एवं नर्स के द्वारा महज 20 मिनट पूर्व जन्म लिए बच्चे को बेबी वॉरमन में रखकर आवश्यक जानकारी सिविल सर्जन एवं शिवहर थानाध्यक्ष को दी गई। वही जानकारी मिली है कि अस्पताल रजिस्टर पर नाम दर्ज है शिवहर नगर पंचायत वार्ड नंबर 3 के शिव कुमार दास की 18 वर्षीय पत्नी अमिता कुमारी का, जो प्रसव कराने के लिए रात में 10 बजे पुराना सदर अस्पताल पहुंची थी। अपने पुत्र को जन्म देने के 10 मिनट बाद ही अपने बच्चे को छोड़कर भाग गयी।

Image result for navjat shishu weeping

डीएम अवनीश कुमार सिंह ने राष्ट्रीय सहारा को बताया है कि जिस महिला ने यह काम किया है वह बहुत ही घृणित काम है फिर भी उक्त बच्चे को सुरक्षा और संरक्षित को लेकर जिला प्रशासन गंभीर है। जिला पदाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने बताया है कि इस बाबत बाल कल्याण समिति को बुलाया गया है आते ही उनको बच्चे सुपुर्द कर दिया जाएगा तथा जो नियमाकुल है वह कार्रवाई की जाएगी बच्चे को सुरक्षित रखने के लिए बाल कल्याण समिति को आवश्यक दिशा निर्देश दिया जायेगा।

जबकि स्वयंसेवी सवेरा के सचिव मोहन कुमार ने बताया है कि जिलाधिकारी के निर्देश पर ही बाल कल्याण समिति को बच्चा सुपुर्द किया जाएगा उसके बाद बाल कल्याण समिति के द्वारा उसके माता-पिता की खोजबीन की जाएगी, उसके बाद तत्काल दत्तक ग्राउंड संस्थान सीतामढ़ी में बच्चा को सुरक्षित और संरक्षित रखा जाएगा। जो दंपति बच्चा लेने की गोद चाहते हैं वे गोद की प्रक्रिया के लिए बिहार सरकार के समाज कल्याण विभाग के वेबसाइट पर जाकर अप्लाई करेंगे, तथा जो कानूनी प्रक्रिया आए हैं वह पूरी कर आवेदन को कमेटी के माध्यम से चयन किया जाएगा कि उक्त बच्चे के सफल पालनकर्ता कौन हो सकता है।

शिवहर से मोहम्मद हसनैन

 

About News10India

Check Also

उपस्थिति भले कम हो लेकिन सवाल पूछने में टॉप टेन बिहारी सांसद बन गए अजय मंडल

बिहार से लोकसभा में माैजूदगी दर्ज कर रहे सांसदों की एक रिपोर्ट सामने आई है। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com