Breaking News
Home / ताजा खबर / CAB 2019: नागरिकता कानून पर असम में विरोध प्रदर्शन के बीच कर्फ्यू में ढील, जानें बड़ी बातें

CAB 2019: नागरिकता कानून पर असम में विरोध प्रदर्शन के बीच कर्फ्यू में ढील, जानें बड़ी बातें

सेंट्रल डेस्क आयुषी गर्ग:-   नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ असम में जारी प्रदर्शन के बीच शुक्रवार को सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी जाएगी. बता दें कि गुवाहाटी में गुरुवार को पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई हिंसक झड़प में दो लोगों की मौत हो गई थी, जबकि दो प्रदर्शनकारी गंभीर रूप से घायल हो गए थे. उधर, असम के बाद मेघालय की राजधानी शिलांग में भी प्रदर्शन के बाद इंटरनेट पर 48 घंटे के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया है. नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में गुवाहाटी समेत असम के कई शहरों में चप्पे-चप्पे पर सेना के जवान तैनात किए गए हैं.


 

उधर, नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में सुप्रीम कोर्ट में पहली याचिका दायर की गई है. इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के 4 सांसदों ने इस बिल के खिलाफ याचिका दाखिल की. याचिका में कहा गया है कि भारत का संविधान धर्म के आधार पर वर्गीकरण की इजाजत नहीं देता. ऐसे में नागरिकता संशोधन बिल असंवैधानिक है. ये बिल संविधान के अनुच्छेद 14 के तहत ट्वीन टेस्ट पर खरा नहीं उतरता है.

मामले की गंभीरता को देखते हुए सोशल मीडिया का ‘दुरुपयोग’ रोकने और कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गई है. अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह और राजनीतिक विभाग) संजय कृष्णा ने बताया कि लखीमपुर, धेमाजी, तिनसुकिया, डिब्रूगढ़, चराइदेव, शिवसागर, जोरहाट, गोलाघाट, कामरूप (मेट्रो) और कामरूप में इंटरनेट सेवाओं को रोक दिया गया है. उग्र प्रदर्शन को देखते हुए मेघालय में मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस पर भी रोक लगा दी गई है.

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com