Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / प्रयागराज में होने वाले कुभ की कुछ अहम बाते…

प्रयागराज में होने वाले कुभ की कुछ अहम बाते…

सेन्ट्रल डेस्क , अमित दत्त: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में चल रहे कुंभ मेले का आगाज हो गया है। जहां प्रदेश की योगी सरकार ने इस बार कुंभ को एतिहासिक बनाने के लिए कोई कोर-कसर नही छोड़ी है। देश-विदेश से लाखों श्रधालुओं का जमावड़ा लग गया है। इस पावन मेले में स्नान करने के लिए प्रशासन ने प्रयाप्त व्यवस्था की हुई है। माना जाता है की यहां स्नान करने से पापों का नाश हो जाता है व साथ ही जन्म मरण मे चक्र से मुक्ति मिल जाती है।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर किल्क करें ।

https://www.facebook.com/mynews10india/

 

प्रयागराज के में गंगा, यमुना और सरस्वती तीनों नदीयों का संगम होता है। प्राचीन काल से चले आ रहे कुंभ को इस बार राज्य व केंद्र सरकार दोनों ने एतिहासिक बनाने के लिए काफी इतंजाम किये है। विशेष रुप से टेटों के माध्यम रहने की व्यवस्था होटलों के मुकाबले कहीं कम सुदंर नही है। चारों तरफ लाइटों का उजाला अपनी और आकर्षित कर रहा है व साथ ही साफ सफाई के अच्छे प्रबंध किये गये है।

सुरक्षा में भी विशेष ध्यान दिया गया है तो वहीं इस बार विशेष रुप से श्रधालुओं के हेलीकाप्टर द्वारा पुष्प वर्षा की जा रही है। जिससे श्रधालुओं में एक अलग सा उत्साह देखने को भी मिल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस प्रकार उद्घाटन के समय दिव्य कुंभ भव्य कुंभ की बात कही थी ठीक उसी प्रकार योगी सरकार ने इस बार मेले को एतिहासिक बनाने के लिए पूरी ताकत लगा रखी है।

लेकिन वहीं प्रदेश में विपक्ष योगी सरकार को घेरने में कोई कसर नही छोड़ रहे है। विपक्ष हमला कर रहा है की योगी सरकार ने मेले में 4200 करोड़ आंवटित कर पैसा पानी की तरह बहा रही है। लेकिन वहीं सीसीआई ने राज्य में 1 करोड़ 20 लाख रुपय राजस्व आने की बात कर रही है। जिससे राज्य को आर्थीक मजबुती मिलेगी। इस बार कुंभ को 2019 के लोकसभा चुनाव से भी जोड़ कर देखा जा रहा है। अब देखने वाली यह होगी की कुंभ को एतिहासिक बनाने के बाद राज्य में 2019 में बीजेपी को कितना लाभ होता है। उत्तर प्रदेश में लोकसभा की सबसे अधिक 80 सीटें है।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com