Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / उत्तर प्रदेश में क्रैश हुआ वायुसेना का लड़ाकू विमान, कोई घायल नहीं

उत्तर प्रदेश में क्रैश हुआ वायुसेना का लड़ाकू विमान, कोई घायल नहीं

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में सोमवार को वायुसेना का लड़ाकू विमान क्रैश हो गया है, जिसमें फिलहाल  किसी को कोई नुकसान नही हुआ है। खबरो के अनुसार उड़ान भरने के कुछ ही देर में ये विमान क्रैश हो गया। ये विमान कुशी नगर के ग्रामिण हिस्से के खेतों में जाकर गिरा। विमान के गिरने के बाद वहा गांव वोलो की भीड़ इकट्ठी हो गई।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर किल्क करें ।

https://www.facebook.com/mynews10india/

बताया जा रहा है कि इस जगुआर ने गोरखपुर एयरबेस से उड़ान भरी थी। प्लेन क्रैश होता इससे पहले ही पायलेट ने अपनी सुझ-बुझ से अपने आप को बचा लिया। इसके साथ ही पायलट की समझदारी से प्लेन किसी आबादी वाले इलाके में क्रैश ना होकर खेतों में जा गिरा, जिससे किसी को कोई नुकसान नही हुआ।  वायुसेना की ओर से इस मामले में कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश जारी किया गया है, और सर्च ऑपरेशन भी जारी कर दिया गया है।

(credit : ANI )
आपको बता दें  
वायुसेना में जगुआर काफी खास किस्म का लड़ाकू विमान है। यह दुश्मन की सीमा में काफी अंदर तक घुसकर हमला कर सकते हैं। लड़ाकू विमान जगुआर की मदद से आसानी से दुश्मन के कैंप, एयरबेस और वॉरशिप्स को निशाना बनाया जा सकता है। जगुआर की खासियत है कि वह कम ऊंचाई पर उड़ान भरकर भी दुश्मन की नाक में दम कर सकता है।
बीते साल गुजरात के कच्छ में भी लड़ाकू विमान जगुआर क्रैश हुआ था। जून 2018 में हुए उस हादसे में पायलट संजय चौहान शहीद हो गए थे। ये विमान ट्रेनिंग के दौरान रुटीन उड़ान भर रहा था, लेकिन उड़ान भरने के 10-15 मिनट के अंदर ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com