Breaking News
Home / ताजा खबर / सावधान: पबजी खेलने की लत से हो सकती है ये बीमारी
pubg game

सावधान: पबजी खेलने की लत से हो सकती है ये बीमारी

नबीला शगुफी की रिपोर्ट

आजकल लोगों के बीच ऑनलाइन गेम्स का क्रेज काफी बढ़ गया है। ब्लू व्हेल, फोर्टनाइट के बाद अब लोगों के बीच पबजी गेम का बीच अब पबजी का क्रेज बढ़ा हुआ है। PlayerUnknown’s Battlegrounds, जो लोगों के बीज पबजी के नाम से लोकप्रिय है।

जम्मू के एक फिटनेस ट्रेनर को पबजी गेम खेलने की ऐसी लत लग गई थी कि उसने अपना मानसिक संतुलन खो दिया। इस ऑनलाइन गेम की लत की वजह से उसने खुद को नुकसान पहुंचाना शुरू कर दिया था। जिसकी वजह से उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। डॉक्टरों का कहना है कि मरीज लोगों को पहचान रहा था, लेकिन उसका दिमाग होश में नहीं था और वो गेम के प्रभाव में ही था। यूएनआई के एक रिपोर्ट के अनुसार इस गेम को दस दिनों से ज्यादा खेलने के बाद मरीज ने अपना दिमागी संतुलन खो दिया था।

pubg game

नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ मेंटल हेल्थ एंड न्यूरोसाइंसेज, बैंगलोर ने मिरर नाउ की एक रिपोर्ट में कहा है कि हॉस्पिटल फिलहाल पबजी की लत से जूझ रहे 6-7 मरीजों का इलाज कर रहा है। पबजी गेम की वजह से मानसिक संतुलन खोने का ये पहला मामला नहीं है बल्कि जम्मू में इस तरह का ये छठा मामला है। इंडिया टूडे की एक रिपोर्ट के अनुसार जम्मू-कश्मीर के लोगों ने सरकार से राज्य में गेम को बैन करने का आग्रह किया है। चीन की ऑनलाइन गेमिंग एथिक्स रिव्यू कमेटी ने फोर्टनाइट और पबजी जैसे हिंसक गेम्स पर बैन लगाने को कहा है।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com