Breaking News
Home / ताजा खबर / करोड़ों के लालच में मेहनत के हज़ारों ना पड़े गवाने, समझिये साइबर चोरों की चाल

करोड़ों के लालच में मेहनत के हज़ारों ना पड़े गवाने, समझिये साइबर चोरों की चाल

करोड़पति बनने का सपना हर कोई देखता है ऐसे में फर्जी लोग हमारे बीच ही मौजूद है जो कि लोगों को करोड़पति बनाने का झांसा देकर लाखों रुपए लूट लेते हैं। कई बार आपने भी देखा होगा कि आपके मोबाइल पर आए मैसेज में लिखा होता है कि ₹12500 के निवेश पर आपको 4 करोड़ की राशि मिलेगी।

बहुत से लोग इस बात के झांसे में आकर अपने पैसे फंसा देते हैं और फिर बैठ कर रोते हैं। इस मामले में पंजाब नेशनल बैंक ने जागरुक करते हुए जानकारी साझा की।

बता दे कि आजकल एक वायरल मैसेज में भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के तरफ से यह दावा किया जा रहा है कि 12,500 रुपये के निवेश पर आपके खाते में 30 मिनट के अंदर अकाउंट में 4.62 करोड़ रुपये जमा करा दिए जाएंगे। इस मामले में जागरूक करते हुए पंजाब नेशनल बैंक ने कहा कि आप भूल से भी ऐसे मैसेजेस के झांसे में ना आए साथ ही बैंक का कहना है कि सरकार या आरबीआई से इसका कोई लेन-देन नहीं है।

यह भी पढ़ें: उत्तरप्रदेश: मुख्तार अंसारी की सुरक्षा को लेकर चिंतित पत्नी और बेटा, बताया कारण!

PIB ने ट्वीट कर ये जानकारी दी और कहा, ‘12,500 लगाकर 4 करोड़ 62 लाख पाना। कुछ चीजें इतनी अच्छी होती हैं कि यकीन करना मुश्किल होता है। फ्रॉड सरकारी मुहर का इस्तेमाल लोगों को ठगने के लिए करते हैं। ऐसे लोगों के झांसे में न आएं।’

इतना ही नहीं इस ट्वीट के माध्यम से PIB ने लोगों को जागरूक करते हुए फिल्म हेराफेरी के एक सीन को भी अटैच किया है जिसमें मात्र 25 दिनों में पैसा डबल करने की बात कहकर लोगों को चूना लगाया गया था।

News 10 India

News10india में आपका स्वागत है। देश विदेश की अन्य खबरों के लिए जुड़ें news10india.com से


WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे News10India WhatsApp Network Join करें।

About news

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com