Breaking News
Home / ताजा खबर / फारूक अब्दुल्ला पर बड़ी कार्रवाई, ईडी ने अटैच की 11.86 करोड़ की संपत्ति: सूत्र

फारूक अब्दुल्ला पर बड़ी कार्रवाई, ईडी ने अटैच की 11.86 करोड़ की संपत्ति: सूत्र

जम्मू कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला पर बड़ी कार्रवाई की खबर आ रही है। अब्दुल्ला की 11.86 करोड़ की संपत्ति को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने अटैच करने का कदम उठाया है। ये केस जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन से संबंधित बताया जा रहा है। ये पूरी खबर सूत्रों के हवाले से बाहर आ रही है। दरअसल प्रवर्तन निदेशालय जम्मू-कश्मीर क्रिकेट निकाय से जुड़े मनी लॉन्ड्रिगं केस की जांच कर रही हैं। इसी मामले में सीबीआई ने 2002 से 2011 के बीच 43.69 करोड़ रुपये की कथित हेराफेरी को लेकर नेशनल कॉन्फ्रेंस के सांसद अब्दुल्ला और तीन अन्य के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। इस मामले को लेकर अब्दुल्ला से अक्टूबर में दो बार पूछताछ की जा चुकी है।

वहीं नेशनल कॉन्फ्रेंस इस पूरे मामले को लेकर जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा बहाल करने के लिए सभी पार्टियों को एक साथ लाने का अभियान से जोड़कर हुई कार्रवाई के तौर पर बताया है। इस मामले पर  नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रवक्ता ने कहा,  “प्रवर्तन निदेशालय का पत्र गुप्कार घोषणा के बाद आया। कश्मीर में ‘पीपुल्स अलायंस’ बनने के बाद ये साफ तरीके से राजनीतिक बदला दिखाता है।

अब्दुल्ला की पार्टी की तरफ से कहा गया कि हमें पता था कि ये होने वाला है। ये कहते हुए कि केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा अपनी एजेंसियों का उपयोग नए राजनीतिक गठन से लड़ने के लिए कर रही थी क्योंकि ये इससे राजनीतिक रूप से नहीं लड़ सकती थी।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com