Breaking News
Home / ताजा खबर / Election Commission: दूरदर्शन पर प्रचार के लिए जारी होगा डिजिटल टाइम वाउचर

Election Commission: दूरदर्शन पर प्रचार के लिए जारी होगा डिजिटल टाइम वाउचर

वर्तमान के आधुनिक युग में टेक्नॉलिजी में निरंतर प्रगति हो रही हैं। पूरी दुनिया के साथ भारतीय निर्वाचन आयोग (Election Commission) ने भी टेक्नॉलिजी का प्रयोग का कई जगह कर रहा हैं। हाल ही में, आयोग ने चुनाव आयोग के साथ राजनीतिक दलों द्वारा वित्तीय खातों को ऑनलाइन दाखिल करने के लिए एक वेब पोर्टल की सुविधा भी दी जा रही है। अब इसके बाद निर्वाचन आयोग राजनीतिक दलों के साथ इंटरफेस के लिए आईटी आधारित विकल्प प्रदान कर रहा है।

आप को बता दें, अब से चुनाव के दौरान राजनीतिक दलों को आकाशवाणी और दूरदर्शन पर समय का आवंटन ऑनलाइन होगा। निर्वाचन आयोग (Election Commission) ने राजनीतिक दलों द्वारा सरकारी स्वामित्व वाले इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के उपयोग की मौजूदा योजना में संशोधन किया है। यह सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) प्लेटफॉर्म के माध्यम से डिजिटल टाइम वाउचर जारी करने का प्रावधान शुरू करके किया गया है।

इस सुविधा के साथ, राजनीतिक दलों को चुनाव के दौरान टाइम वाउचर लेने के लिए अपने प्रतिनिधियों को ईसीआई/सीईओ कार्यालयों में भेजने की आवश्यकता नहीं होगी। यह कदम चुनाव आयोग (Election Commission) द्वारा चुनावी प्रक्रिया की बेहतरी और सभी हितधारकों की सहजता के लिए प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने की आयोग की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

About News Desk

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com