Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / उत्तराखंड : चमोली में हादसे से 15 लोगों की गई जान

उत्तराखंड : चमोली में हादसे से 15 लोगों की गई जान

बुधवार को उत्तराखंड के चमोली में बड़ा हादसा हो गया। दरअसल यह हादसा नमामि गंगे के सीवर ट्रीटमेंट प्लांट के पास करंट फैलने से हुआ हैं। करंट लगने से अब 15 लोगों की मौत की सूचना प्राप्त हुई हैं। तो वहीं कई लोग इसकी चपेट में आ गए हैं, इसमें एक पुलिस इंस्‍पेक्‍टर और चार होमगार्ड भी शामिल हैं।  बता दें कि करंट लगने से झुलसे लोगों को जिला चिकित्सालय लाया गया, जहां से उन्हें ऋषिकेश एम्स लाया जा रहा है।

 राज्य आपदा परिचालन केंद्र के अनुसार घटना के समय 22 लोग मौके पर उपस्थित थे। आप को बता दें, नमामि गंगे प्रोजेक्ट में फैले करंट हादसे में अब तक 15 लोगों की मौत की अधिकारिक पुष्टि हो चुकी है। डीआईजी रिद्धिम अग्रवाल ने यह पुष्टि की है। डीआइजी एसडीआरएफ रिद्धिम अग्रवाल के अनुसार एच टी लाइन टूटने के कारण चमोली में ये हादसा हुआ। घायलों को एयरलिफ्ट किया जा रहा है। इस दुर्घटना में 15 लोगों की मौत हो गई है। कुल 22 लोग मौके पर मौजूद थे।

इसके अलावा चमोली के एसपी प्रमेंद्र दोवाल ने बताया कि हादसे में कई झुलस गए हैं। अलकनंदा नदी के किनारे ट्रांसफार्मर में धमाका हुआ जिसके बाद करंट दौड़ने से यह हादसा हुआ है। इस घटना पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दुख जताया है। घटना की पुष्टि करते हुए उन्होंने जांच के आदेश दिए हैं। सीएम धामी ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश देते हुए कहा है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

About News Desk

Check Also

जो लोग चांदी के चम्मच में खाने के आदी हैं,उन्हें जमीनी हकीकत की जानकारी नहीं: योगी आदित्यानाथ

उत्तर प्रदेश विधानसभा में सीएम योगी आदित्यानाथ ने नेता विपक्ष अखिलेश यादव को जमकर घेरा। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com