Breaking News
Home / खेल / रूट 100वें टेस्ट मैच में दोहरा शतक बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने

रूट 100वें टेस्ट मैच में दोहरा शतक बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने

भारत के खिलाफ इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने चेन्नई टेस्ट में शानदार 218 रन की पारी खेली। रूट 100वें टेस्ट मैच में दोहरा शतक बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने। शानदार फॉर्म में चल रहे रूट का यह पिछले तीन टेस्ट में जमाया दूसरी दोहरा शतक है।

इस पारी के दौरान उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज सर डॉन ब्रैडमैन की बराबरी की। आपको बता दें चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में भारत के खिलाफ चार मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेलने उतरे इंग्लिश कप्तान ने धमाकेदार अंदाज में आगाज किया।

पहले दिन शतक जमाने वाले रूट ने दूसरे दिन 377 गेंद पर 19 चौके और दे छक्के लगाकर 218 रन बनाए। इस बेहतरीन पारी की बदौलत ही इंग्लैंड भारत के खिलाफ 550 रन से ज्यादा का स्कोर खड़ा कर पाया।

रूट ने की डॉन ब्रैडमैन की बराबरी

इंग्लिश कप्तान ने लगातार तीसरे टेस्ट में 150 रन से उपर की पारी खेली है। श्रीलंका में उन्होंने 228 और 186 रन का स्कोर बनाया था। अपने देश के बाहर खेलते हुए लगातार तीन टेस्ट में ऐसा करने वाले जो रूट ब्रैडमैन के बाद पहले विदेशी कप्तान बने हैं।

गौरतलब है कि, 1937 में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने तीन टेस्ट में 150 रन से उपर का स्कोर बनाया था। 84 साल बाद किसी विदेशी कप्तान ने घर के बाहर खेलते हुए ऐसा किया है।

लगातार टेस्ट में 150 रन बनाने वाले बल्लेबाज

रूट सातवें बल्लेबाज बन गए है जिन्होंने लगातार टेस्ट में 150 रन से उपर की पारी खेली है। इससे पहले टॉम लेथम, कुमार संगकारा, मुदस्सर नजर, जहीर अब्बास, डॉन ब्रैडमैन, और वाली हामंड। इसमें से संगकारा ने चार टेस्ट में 150 रन से उपर की बारी खेली थी जबकि बाकियों ने तीन बार ऐसा किया था।

#joeroot. #cricket. #test.

About News Desk

Check Also

उपस्थिति भले कम हो लेकिन सवाल पूछने में टॉप टेन बिहारी सांसद बन गए अजय मंडल

बिहार से लोकसभा में माैजूदगी दर्ज कर रहे सांसदों की एक रिपोर्ट सामने आई है। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com