Breaking News
Home / ताजा खबर / इंग्लैंड की गिलेन मैक्सवेल ने अमेरिकी फाइनैंसर एप्सटीन को नाबालिग लड़कियों की सप्लाई की.

इंग्लैंड की गिलेन मैक्सवेल ने अमेरिकी फाइनैंसर एप्सटीन को नाबालिग लड़कियों की सप्लाई की.

ब्रिटिश महिला गिलेन मैक्सवेल को किशोरावस्था की लड़कियों को बहला-फुसलाकर उनका यौन शोषण करवाने के मामले में 40 साल तक की कैद की सजा दी जा सकती है। बता दे की मैक्सवेल नाबालिग बच्चियों को अमेरिकी अरबपति जेफ्री एपिस्टीन के पास भेजा करती थी। एक महीने की सुनवाई में अमेरिकी अदालत ने मैक्सवेल को यौन अपराध का दोषी पाया। वही 2019 में एपस्टीन ने खुदकुशी कर ली थी। मैक्सवेल कभी उसकी गर्लफ्रेंड हुआ करती थी जो बाद में एक एंप्लॉयी की भूमिका में आ गई।

अदालत में चार पीड़ित महिलाओं ने 1990 और 2000 के शुरुआती दशक में अपने शारीरिक शोषण की दास्तांबताते हुए कहा की मैक्सवेल किस तरह 14 साल की लड़कियों को भी बहलाकर एपस्टीन के फ्लोरिडा, न्यूयॉर्क और न्यू मैक्सिको वाले महलों में भेजा करती थी। जिसके चलते छह में से पांच मामलों में मैक्सवेल को दोषी ठहराने से पहले न्यायाधीशों ने पूरे पांच दिनों तक विचार-विमर्श किया। फैसला पढ़े जाते वक्त मैक्सवेल अपने भाई-बहनों के साथ अदालत में मौजूद थी। इसके अलावा अदालत को इस बात के पक्के सबूत मिले कि मैक्सवेल न केवल कम उम्र की लड़कियों को बहला-फुसलाकर सेक्स के लिए तैयार करती थी बल्कि कई बार उनके यौन शोषण के वक्त एपस्टीन का साथ भी देती थी। अदालत में उसके खिलाफ एक नाबालिग को अवैध संभोग के लिए एपस्टीन के पास जाने को राजी करने, उसे आपराधिक यौन क्रिया में शामिल होने और नाबालिग बच्चियों की सेक्स ट्रैफिकिंग समेत अन्य आरोपों के लिए मुकदमा चला। नाबालिग बच्चियों की सेक्स ट्रैफिकिंग के अपराध के लिए अधिकतम 40 वर्ष की कैद की सजा का प्रावधान है।

वही इसके बचाव में मैक्सवेल के वकीलों ने कहा कि उनके मुवक्किल को सिर्फ इसलिए निशाना बनाया जा रहा है क्योंकि इस केस का असली विलेन जिंदा नहीं है। केस सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष के वकीलों ने 24 गवाहों को कोर्ट में पेश किया ताकि अदालत को पता चल सके कि एपस्टीन के महलों में क्या चल रहा था। 2006 में एपस्टीन को फ्लोरिडा से एक चाइल्ड सेक्स केस में गिरफ्तार किया गया था। आम लोगो की तब से इस केस में खूब दिलचस्पी रही है।

बता दे की मैक्सवेल की साजिश और एपस्टीन के यौन शोषन की शिकार जिन चार महिलाओं ने अदालत के सामने बयान दिए, उनमें एक टीवी एक्ट्रेस, दूसरी ग्रेट ब्रिटेन की पूर्व मॉडल, तीसरी नशे की लत से निकलने की जद्दोजहद कर रही एक मां और चौथी एक साइकॉलिजस्ट हैं। इनमें सिर्फ साइकॉलजिस्ट एनी फार्मर ने ही अपनी सही पहचान दुनिया के सामने रखी, बाकी पीड़ित महिलाओं ने छद्म नामों का सहारा लिया। चारों महिलाओं ने मैक्सवेल के बारे में समान बातें बताईं। महिलाओ ने अदालत को बताया कि मैक्सवेल उनका भरोसा जीतने के लिए कैसे उपहार दिया करती थीं, किशोरावस्था की मुश्किलों के बारे में बात करतीं और उनसे हमदर्दी जतातीं और लालच दिलातीं के एपस्टीन अपनी अकूत दौलत से उनके सपने पूरा करेगा

महिलाओं के मुताबिक मैक्सवेल ने एपस्टीन को मसाज देने के लिए मनाया और मसाज देते-देते एपस्टीन उनके साथ सेक्स करने लगता। एक महिला ने बताया कि तब वो 17 वर्ष की थीं। एपस्टीन के साथ सेक्स के बाद मैक्सवेल ने उनसे पूछा कि क्या उन्हें मजा आया? फिर उन्हें ‘अच्छी लड़की’ कहा। एक अन्य महिला ने बताया कि वो एपस्टीन के फ्लोरिडा वाले महल के पास ही रहती थीं। वो गरीब थीं, इसलिए वो 100 डॉलर लेने के एवज में एपस्टीन को मसाज देने को राजी हो गई थीं।

About Swati Dutta

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com