Breaking News
Home / ताजा खबर / यूरोपियन यूनियन ने भी पाक को ठहराया आतंकी

यूरोपियन यूनियन ने भी पाक को ठहराया आतंकी

पाकिस्तान को एक बार फिर कश्मीर मुद्दे पर मुंह की खानी पड़ी. यूरोपियन यूनियन ने कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने के पाकिस्तान के सपने को एक बार फिर झटका लगा है. बुधवार को यूरोपीय यूनियन की संसद में इस मुद्दे पर भारत का साथ दिया. जानकारियों के अनुसार संसद में ज्यादातर सदस्य भारत के पक्ष में ही खड़े दिखे और पाकिस्तान को संदिग्ध देश करार दिया गया.

यह बयान ऐसे समय पर आया है जब संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में पाकिस्तान मुंह की खा चुका है और इसके बावजूद कश्मीर मसले को किसी भी हाल में छोड़ने को तैयार नहीं है. यूरोपीय संसद ने कहा कि कश्मीर भारत और पाकिस्तान का दीपक से मामला है इस पर उन्हें आमने-सामने बैठकर बातचीत करनी चाहिए. ताकि इस मुद्दे का शांतिपूर्ण तरीके से हल निकल जाए. संसद में इस बात पर भी जोर दिया गया कि इस मामले में कोई तीसरा हस्तक्षेप ना करें.
बता दें कि इस संसद में 11 साल में पहली बार इस मुद्दे पर बातचीत की और यह भी कहा कि उसकी कश्मीर में कोई भूमिका नहीं है.

यूरोपीय यूनियन में पोलैंड के रिजार्ड जारनेकी ने कहा, ‘भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है. हमें भारत के जम्मू-कश्मीर में होने वाले आतंकी हमलों पर ध्यान देने की जरूरत है. यह आतंकी चांद से नहीं आते हैं. यह पड़ोसी देश से आ रहे हैं. हमें भारत का समर्थन करना चाहिए.’

इटली के फुलवायो मार्तसिलो ने पाकिस्तान को गिरते हुए बयान दिया कि “पाकिस्तान ने परमाणु हथियारों के इस्तेमाल की धमकी दी है पाकिस्तान ऐसा स्थान है, जहां आतंकवादी यूरोप में आतंकी हमले करने की योजना बनाने में सफल रहते हैं. यहां मानवाधिकारों का जबरदस्त उल्लंघन होता है.”

Written by – Ashish kumar

https://www.youtube.com/watch?v=h_tSNfb1P8s

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com