Breaking News
Home / खेल / साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान डु प्लेसिस ने टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा, लिखा भावुक संदेश

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान डु प्लेसिस ने टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा, लिखा भावुक संदेश

दुनिया के शानदार क्रिकेटर्स में शुमार दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान डु प्लेसिस ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। डु प्लेसिस ने पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में अपने खराब प्रदर्शन के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। हालांकि डु प्लेसिस दक्षिण अफ्रीका के लिए वनडे और टी20 मैचों में क्रीज पर उतरते रहेंगे। इसके अलावा डु प्लेसिस आईपीएल जैसे मुकाबलों में भी खेलते रहेंगे। डु प्लेसिस ने सोशल मीडिया पर अपने संन्यास की जानकारी देते हुए लिखा है कि – मैंने दिल से फैसला ले लिया है। ये जिंदगी में एक नया अध्याय शुरू करने का समय है।

सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए दी गई जानकारी में फाफ डु प्लेसिस ने लिखा कि पिछला एक साल हम सबके लिए बेहद ही मुश्किल रहा। लेकिन इस एक साल की वजह से कई चीजों को समझने का मौका भी मिला। मैंने अपनी जिंदगी में नई शुरुआत करने का निर्णय लिया है। अपने देश के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलना गर्व की बात है. लेकिन अब मैं टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए उपलब्ध नहीं रहूंगा.”

वहीं अपने सोशल मीडिया नोट में डु प्लेसिस ने दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी करने को गर्व की बात बताया है। उन्होंने लिखा कि 15 साल पहले कोई मुझे कहता कि मैं दक्षिण अफ्रीका के लिए 69 टेस्ट खेल सकता हूं तो मुझे इस बात पर भरोसा नहीं होता। लेकिन मैं ना सिर्फ दक्षिण अफ्रीका के लिए टेस्ट क्रिकेट खेल पाया बल्कि मुझे टीम की अगुवाई करने का मौका भी मिला। ये मेरे लिए बेहद गर्व की बात है।

डु प्लेसिस का करियर —
डु प्लेसिस ने दक्षिण अफ्रीका के लिए खेले गए 69 टेस्ट में 40 के औसत से 4,163 रन बनाए हैं। डु प्लेसिस ने टेस्ट क्रिकेट में अपने करियर का आगाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाकर किया था। वो अपने टेस्ट करियर में 10 शतक और 21 अर्धशतक लगा चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में डु प्लेसिस का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 199 रनों का है। ये स्कोर उन्होंने पिछले साल दिसंबर में श्रीलंका के खिलाफ बनाया था।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com