Breaking News
Home / ताजा खबर / बाढ़ का प्रकोप जारी मौसम विभाग ने दी चेतावनी कुछ राज्य में अगले 24 में हो सकती है मूसलाधार बारिश।

बाढ़ का प्रकोप जारी मौसम विभाग ने दी चेतावनी कुछ राज्य में अगले 24 में हो सकती है मूसलाधार बारिश।

देश के कई प्रदेशो में लगातार बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। अगस्त का महीना बीत गया है मगर मानसूनी कहर लगातार बरकरार है। भारी बारिश की चपेट में महाराष्ट्र , गोवा, मध्य प्रदेश , ओडिसा, कर्नाटक और बंगाल जैसे प्रदेशो के कई लोग इन दिनों सबसे ज्यादा मुश्किल दौर में गुज़र रहे है। वही दूसरी ओर महराष्ट्र का कोल्हपुर तो मानो टापू बन गया है। आसपास के गांव की भी हालत ख़राब है जबकि हाइवे पर जाम लग गया है। राहत एजेंसिया कोशिश तो खूब कर रही है लेकिन आसमान से आफत की इतनी बारिश हो रही है कि ये कोशिशे नाकाम साबित हो रही है और परेशानी घटने का नाम नहीं ले रही है।

Image result for बारिश की गंभीर स्थिति IMAGES


हिमाचल प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बुधवार को हल्की बारिश हुई। ऊना में अधिकतम 109 मिलीमीटर बारिश हुई। छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में पिछले दो दिन से हो रही भारी बारिश के कारण जनजीवन प्रभावित हुआ है। वहीं, मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश की चेतावनी दी है। पिछले कुछ समय से लगभग सूखे की स्थिति का सामना कर रहे छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में आज सुबह से भारी बारिश हो रही है।
वही दूसरी ओर राजस्थान के पूर्वी हिस्सों में पिछले 24 घंटो के दौरान काई स्थानों पर और पश्चिमी हिस्सों में कुछ स्थानों में बारिश का दौर लगातार जारी है। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटो के दौरान राज्य के कुछ जिलों में मूसलाधार बारिश और राजधानी जयपुर सहित 11 जिलों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है बाढ़ प्रभावित इन कुछ राज्यों को फिर से मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। वही दूसरी और सरकार ने अस्वासन भी दिया है टीम राहत कार्य में जुटी हुई है। लोग अपना संयम बनाए रखे,ऐसे वक्त में मिल कर एक दूसरे के साथ मुश्किलों का सामना करना होगा।

WRITTEN BY- RISHU TOMAR


About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com