Breaking News
Home / बिहार / झारखण्ड / भूखे पेट आखिर कब तक काम करेंगे शिक्षक

भूखे पेट आखिर कब तक काम करेंगे शिक्षक

सेन्ट्रल डेस्क, शिवहर, मो. हसनैन:  छह: महीनों से शिक्षकों का वेतन लंबित है, जिसकी वजह से शिक्षकों में रोष व्याप्त है। बता दें कि राज्य सरकार द्वारा अब तक जिले को GOB मद की राशि आवंटित नहीं की गई है। इससे शिक्षकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

Facebook

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

Twitter

 

शिक्षक न्याय मोर्चा के प्रदेश महासचिव अभय कुमार सिंह ने ब्यान जारी कर कहा है कि सुशासन सरकार की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने आगे कहा कि जनवरी तक GOB मद की राशि उपलब्ध कराई जानी थी, लेकिन बार-बार आग्रह करने के बावजूद भी आज तक आवंटन नहीं हो पाया है। इसके साथ-साथ शिक्षकों को छः माह से वेतन भी नहीं मिला है, जिससे उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने आगे कहा कि जिस तरह की स्थिति दिख रही है, उससे यही लगता है कि फरवरी-मार्च तक भी भुगतान संभव नहीं है।

राज्य सरकार पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए अभय कुमार आगे कहते हैं कि सरकार योजनाओं पर पानी की तरह रुपये बहा रही है, लेकिन शिक्षकों को वेतन देने में असमर्थ है। उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि एक सप्ताह के अंदर आवंटन नहीं किया गया, तो शिक्षक आन्दोलन करने के लिए विवश हो जाएंगे। उन्होंने जिला इकाई को यथा शीघ्र बैठक कर इस पर आगामी रणनीति तैयार करने का दिशा निर्देश दिया है।

About News10India

Check Also

उपस्थिति भले कम हो लेकिन सवाल पूछने में टॉप टेन बिहारी सांसद बन गए अजय मंडल

बिहार से लोकसभा में माैजूदगी दर्ज कर रहे सांसदों की एक रिपोर्ट सामने आई है। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com