Breaking News
Home / ताजा खबर / हरियाणा: हिसार में विदेश से लौटे दो लोगों में ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि, अलर्ट हुआ स्वास्थ्य विभाग

हरियाणा: हिसार में विदेश से लौटे दो लोगों में ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि, अलर्ट हुआ स्वास्थ्य विभाग

हिसार में गुरुवार को ओमिक्रॉन के दो केस मिले हैं। यह दोनों संक्रमित मरीज विदेश से लौटे थे। उनके सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। ओमिक्रॉन केस मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है।

हरियाणा: हिसार में विदेश से लौटे दो लोगों में ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि, अलर्ट हुआ स्वास्थ्य विभाग

जिले में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के चार केस मिले हैं। जिसके बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 8 हो गई है। करीब तीन महीने के बाद यह संख्या 8 पर पहुंची है।

20 नवंबर के बाद अब तक जिले में 681 लोग विदेश से लौटे हैं। इन सभी के सैंपल जांच कराए जा रहे हैं। विदेश से लौटे सभी लोगों के सैंपल ओमिक्रॉन जांच के लिए भेजे गए थे। जिसमें तीन लोग संक्रमित मिल चुके हैं। दो लोगों में ओमिक्रॉन वैरिएंट पाया गया है।

विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार जिले में अब 8 संक्रमित हैं। कोरोना की पहली दो लहर में 1140 लोगों की मौत हो चुकी है। दिसंबर महीने में कोरोना से एक बुजुर्ग की मौत हुई है।


तेजी से बढ़ रहे कोरोना मरीज

यह भी पढ़ें: पंजाब में ओमिक्रॉन की एंट्री: नवांशहर में मिला पहला मरीज, कोरोना से पहली मौत भी यहीं दर्ज हुई थी


हरियाणा में छह महीने एक दिन बाद कोरोना के नए मामलों का आंकड़ा सौ पार कर गया। मंगलवार को प्रदेश में कोरोना के 126 संक्रमित मिले और एक मरीज ने जान गंवाई। 27 जून 2021 को प्रदेश में कोविड के 115 केस मिले थे।

उसके बाद 28 दिसंबर 2021 को इतने अधिक केस की पुष्टि हुई है। गुरुग्राम और फरीदाबाद हॉटस्पॉट बने हैं। बीते 21 दिसंबर को भी सिरसा में एक संक्रमित की मौत हुई थी।

मंगलवार को गुरुग्राम में 76, फरीदाबाद में 22, अंबाला में 12, हिसार, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र-सोनीपत में 1-1, करनाल 4, पानीपत 2, पंचकूला में 6 नए मामलों की पुष्टि हुई है। कुरुक्षेत्र में एक मरीज की कोरोना से मौत हो गई। ओमिक्रॉन के भी दो नए मामले सामने आए हैं। अभी तक प्रदेश में कुल 14 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 7 सक्रिय मरीज हैं, जबकि सात को ठीक होने पर घर भेजा जा चुका है। 

About News Desk

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com