Breaking News
Home / ताजा खबर / हाई स्पीड ट्रेन टी-18 का रूट हुआ तय, जल्द ही दौड़ेगी पटरीयो पर

हाई स्पीड ट्रेन टी-18 का रूट हुआ तय, जल्द ही दौड़ेगी पटरीयो पर

सेन्ट्रल डेस्क , ज्योति: हाई स्पीड ट्रेन टी-18 का रूट तय हो चुका है। काफि समय से खबरे आ रही थी कि हाई स्पीड ट्रेन टी-18 का रुट तय किया जाएगा। और अब इसका रुट तय हो चुका है। अब यह ट्रेन बनारस से काशी, व्यासनगर, जीवनाथपुर, ब्लाक हट के, विंध्याचल और मीरजापुर होकर प्रयागराज से नई दिल्ली जाएगी। अब तक इस गाड़ी को बनारस से जंघई व भदोही होकर प्रयागराज ले जाने की चर्चा थी।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

facebook

पुर्व में टी-18 को चलाने के लिए बनारस से वाया भदोही, जंघई और मंडुआडीह से हरदत्तपुर होकर संचालित करने की बात थी। लेकिन दोनों ही रूट सिंगल हैं इसके चलते कई ट्रेनों का परिचालन टी-18 के चलने से प्रभावित हो सकता था।

पूर्वोत्तर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि मंत्रालय की तरफ से मंडुआडीह से प्रयागराज रूट की तकनीकी जानकारी मांगी गई थी। इसकी पूरी फाइल मंत्रालय भेज दी गई है। टी-18 2 फरवरी को नई दिल्ली से वाराणसी के बीच ट्रायल लिया जाएगा।  विंध्यांचल, ब्लाक हट के और भदोही व जंघई रूट पर भी ट्रायल किया जा सकता है।

खबरो के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी टी-18 का उद्घाटम कर सकते है। हालांकि पीएमओ की तरफ से अभी कोई पुष्ट नही हुई है।

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

twitter

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com