Breaking News
Home / उपकरण / बैकफुट पर WhatsApp, 3 महीनों तक नई प्राइवेसी पॉलिसी पर लगाई रोक

बैकफुट पर WhatsApp, 3 महीनों तक नई प्राइवेसी पॉलिसी पर लगाई रोक

इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी के विवाद को बढ़ता देख, इसे अभी टाल दिया गया है। अगर यूजर्स 8 फरवरी तक नई पॉलिसी को एक्सेप्ट नहीं करते हैं, तो भी उनका अकाउंट बंद नहीं होगा। कंपनी ने नई पॉलिसी को फिलहाल 3 महीने के लिए टाल दिया है। पिछले कुछ समय से इस नई प्राइवेसी पॉलिसी का जमकर विरोध हो रहा था। माना जा रहा है कि, इसी को देखते हुए कंपनी ने यह फैसला लिया है।

यह भी पढ़ें: Watsapp डिलीट करने जा रहे है तो रुकिए,सर्वर से अपने फोटो और चैट को तो डिलीट कीजिए. जानिए कैसे  

15 मई तक बढ़ाया गया समय

व्हाट्सएप यूज़र्स के पास अब नई प्राइवेसी पॉलिसी के लिए अब 15 अप्रैल 2021 तक का समय है। वही 15 मई 2021 को व्हाट्सएप का नया बिजनेस फीचर भी लॉन्च किया जा सकता है। फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर यूजर काफी विरोध जता रहे थे। जिसको देखते हुए कंपनी ने फिलहाल इसे 3 महीने तक के लिए टाल दिया है। कंपनी का कहना है कि 3 महीने के वक्त में यूज़र्स को इसे समझने का मौका मिलेगा। कंपनी ने कहा कि 8 फरवरी के बाद भी यूजर्स का अकाउंट सस्पेंड नहीं किया जाएगा।

WhatsApp ने दी सफाई

WhatsApp ने यह साफ कर दिया है कि, ना तो व्हाट्सएप और ना ही फेसबुक आपके प्राइवेट मैसेज को पढ़ सकता है। और ना ही व्हाट्सएप पर आपके फ्रेंड और फैमिली के साथ आपकी कॉल को सुन सकता है। आप जो भी शेयर करते हैं, वह आपके बीच रहता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि आपके पर्सनल मैसेज एंड टू एंड इंक्रिप्शन द्वारा सुरक्षित है। हम इस सिक्योरिटी को कमजोर नहीं होने देंगे।

व्हाट्सएप की तरफ से यह भी कहा गया है कि, जब हमें परमिशन देते हैं। तो हम मैसेज को फास्ट और रिलाएबल बनाने के लिए, आपकी एड्रेस बुक से केवल फोन नंबर का यूज़ करते हैं। और हम अन्य फेसबुक एप के साथ अपनी कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट शेयर नहीं करते हैं।

About News Desk

Check Also

उपस्थिति भले कम हो लेकिन सवाल पूछने में टॉप टेन बिहारी सांसद बन गए अजय मंडल

बिहार से लोकसभा में माैजूदगी दर्ज कर रहे सांसदों की एक रिपोर्ट सामने आई है। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com