Breaking News
Home / ताजा खबर / इमरान खान ने फिर कश्मीर का रोना रोया, ट्रम्प का किया फ़ोन

इमरान खान ने फिर कश्मीर का रोना रोया, ट्रम्प का किया फ़ोन

सेंट्रल डेस्क आयुषी गर्ग:-   कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाये जाने के बाद अब वहां जनजीवन सामन्य हो गया है. हालात पहले से लगातार बेहतर हो रहे हैं. हर कोई कश्मीर में बदली फिजा के लिए मोदी सरकार की तारीफ कर रहा है. दुनिया के ज्यादातर देशों ने और खुद भारत ने कहा है कि कश्मीर एक आंतरिक मामला है. इसके बावजूद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अभी भी कश्मीर के मुद्दे को हर जगह उठाने की कोशिश में लगे हैं. इसी सिलसिले में गुरुवार को उन्होंने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) से बातचीत की.


 

पाकिस्तान की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इमरान खान ने इस बात पर जोर दिया कि राष्ट्रपति ट्रंप को कश्मीर मुद्दे के शांतिपूर्ण समाधान के लिए अपने प्रयासों को जारी रखना चाहिए. इस दौरान उन्होंने कश्मीर पर उनकी मध्यस्थता की पेशकश की सराहना की. आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप कई बार भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर मुद्दे को सुलझाने के लिए मध्यस्थता की पेशकश की है, लेकिन हर बार अमेरिकी प्रशासन इस बात को भी दोहराता रहा है कि कश्मीर भारत का आंतरिक मुद्दा है.


 

इमरान खान ने ट्रंप से अफगान शांतिवार्ता पर भी बातचीत की. दोनों नेताओं ने माना कि अफगानिस्तान में पश्चिमी बंधकों की रिहाई एक सकारात्मक कदम था. बता दें कि मंगलवार को दो बंधकों को छुड़ाया गया था. ये दोनों काबुल के एक विश्वविद्यालय में प्रोफेसर थे. इन्हें छुड़ाने के बाद अमेरिकी सेना के हवाले कर दिया गया था.

https://www.youtube.com/watch?v=ahTBVxr5gsQ&t=21s

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com