Breaking News
Home / ताजा खबर / महिलाओं को लेकर अनर्गल बयानबाजी को लेकर फिर घिरे इमरान खान

महिलाओं को लेकर अनर्गल बयानबाजी को लेकर फिर घिरे इमरान खान

महिलाओं को लेकर अक्सर अनर्गल बयानबाजी के बाद अपनी दकियानूसी सोच जगजाहिर करने वाले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान एक बार फिर चर्चाओं में घिरे हैं। आपको बता दे की हाल ही में अफगानिस्तान के मुद्दे पर पाकिस्तान ने मुस्लिम देशों की बैठक बुलाई थी।

महिलाओं को लेकर अनर्गल बयानबाजी को लेकर फिर घिरे इमरान खान

इमरान ने इस बैठक में अफगानिस्तान की महिलाओं को शिक्षा से दूर रखने को जायज ठहरा दिया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर इमरान खान काफी ट्रोल हो रहे हैं।

वही अल अरबिया की खबर के अनुसार ,इमरान खान ने ऑर्गनाइजेशन ऑफ द इस्लामिक कोऑपरेशन यानी ओआईसी सदस्य देशों के साथ बैठक के दौरान यह कहा की , ‘लड़कियों को न पढ़ाना अफगानिस्तान की संस्कृति है।’ रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि इस बयान के बाद इमरान खान की देश और विदेश हर तरफ आलोचना हो रही है।

दिलचस्प बात तो यह है कि पाकिस्तान लगातार अंतरराष्ट्रीय समुदाय से यह अपील कर रहा है कि तालिबान पर लगे प्रतिबंधों को हटाया जाए, ताकि अफगानिस्तान का विकास हो सके। इसके अलावा तालिबान ने भी इस बार यह आश्वासन दिया था कि वह पिछली सत्ता के मुकाबले महिलाओं को ज्यादा अधिकार देगा।

यह भी पढ़ें: भारतीय सेना द्वारा धमकाए जाने पर रेंजर्स ने LoC पर रोका अवैध निर्माण

आपको बता दे की तालिबान महिलाओं पर एक के बाद एक कई प्रतिबंध लगा चुका है। एक न्यूज ने हाल ही में काबुल नगर निगम के प्रवक्ता के हवाले से बताया था कि सरकार ने राजधानी के सभी दुकानों के साइनबोर्डों, बिजनेस सेंटरों से महिलाओं की तस्वीर हटाने का आदेश दिया है न्यूज़ के मुताबिक यह इस्लामिक कानूनों के खिलाफ है। इतना ही नहीं तालिबान ने लड़के और लड़कियों के एक साथ पढ़ने पर भी पाबंदी लगा दी है।

About News Desk

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com