Breaking News
Home / ताजा खबर / इमरान खान: पायलट अभिनंदन की कल होगी वतन वापसी

इमरान खान: पायलट अभिनंदन की कल होगी वतन वापसी

सेन्ट्रल डेस्क- पाकिस्तानी सुरक्षाबलों की कैद में भारतीय के विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने इमरान खान ने रिहा करने का एलान किया है। बता दें कि इमरान खान ने ये एलान पाकिस्तान की संसद में किया है। उन्होंने कहा कि शांति के कदम के तौर पर पायलट को रिहा किया जाएगा। वहीं , दूसरी ओर पाकिस्तान के विदेश मंत्री  शाह महमूद कुरैशी का कहना था कि अगर भारतीय पायलट की रिहाई से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव कम हो जाता है, तो इस विषय पर जरूर विचार किया जाएगा।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

Facebook

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

Twitter

वाघा बॉर्डर से भारत आएगा भारतीय पायलट

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का कहना है कि उन्होंने शांति का संकेत देते हुए भारतीय विंग कमांडर को कल रिहा कर देंगे। इमरान के इस बयान के बाद पाकिस्तानी संसद में तालियों की आवाज गूंजने लगी। सूत्रों के मुताबिक, विंग कमांडर आभिनंदन को वाघा बॉर्डर के रास्ते भारत को सौंपा जाएगा।

बता दें कि पाकिस्तानी विमानों ने बुधवार को भारतीय वायुसीमा का उल्वंघन किया था, जिसकी जवाबी कार्रवाई में भारत ने एक पाकिस्तानी विमान को मार गिराया था। इसी क्रम में भारतीय वायुसेना का भी मिग-21 क्रैश हो गया था और भारतीय पायलट पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में जा गिरा था, जिसके बाद उसे पाकिस्तानी सुरक्षाबलों ने हिरासत में ले लिया था। गौरतलब है भारत सरकार की ओर से पाकिस्तान को स्पष्ट शब्दों में पायलट को रिहा करने के लिए कहा गया था। भारत सरकार ने स्पष्ट कर दिया था कि पायलट की वापसी को लेकर किसी भी प्रकार की कोई डील स्वीकार नहीं की जाएगी।

क्या है पूरा मामला?

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 40 से ज़्यादा सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। इस हमले के बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेना को खुली छूट दे दी थी और पाकिस्तान से एमएफएन का दर्जा भी वापस ले लिया था। इसके बाद कश्मीर में हुए सर्च ऑपरेशन में जैश के कई आतंकी ढेर हो गए थे।

26 जनवरी को सुबह 3:30 बजे भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में स्थित आतंकी संगठनों के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की, जिसमें 300 आतंकी मारे गए। बता दें कि एयर स्ट्राइक को 12 मिराज-2000 की मदद से अंजाम दिया गया था।

 

About Arfa Javaid

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com