Breaking News
Home / ताजा खबर / भारत का इन्क्रेडिबल केरल

भारत का इन्क्रेडिबल केरल

सेंट्रल डेस्क, फलक इक़बाल :- केरल हमेशा से ही ट्रैवल पसंद लोगों की लिस्ट में टॉप पर रहा है। हाल ही में इसे दुनिया की सबसे बेहतरीन 19 जगहों में शामिल किया गया है। आइए जानते हैं किन वजहों से ये है खास।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

facebook

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

twitter

 

केरल की अनूठी खूबसूरती

भारत अपनी खूबसूरती के लिए काफी जाना जाता है। यहां के खाने का स्वाद, लोगों का स्वभाव, प्राकृति आदि खूबियां भारत आए सैलानियों को लुभाती हैं। चारों ओर फैली प्राकृतिक खूबसूरती, अनोखा कल्चर, वाइल्डलाइफ, हाउसबोट्स, बीच का नज़ारा और ज़ायकेदार खाना, ऐसी कई खूबियां भारत के राज्य केरल में मौजूद हैं। इस वजह से इसे ‘God’s own county’ कहा जाता है। बता दें कि केरल की खूबसूरती की वजह से इसे साल 2019 में घूमने-फिरने के लिए ‘बेहतरीन 19 टूरिस्ट डेस्टिनेशन्स’ में भी शामिल किया गया है।

वैसे तो केरल में हनीमून मनाने गए कपल्स ज्यादा देखने को मिलते हैं, लेकिन अगर आप रिलैक्सिंग वेकेशन के साथ एडवेंचर के भी शौकीन हैं तो केरल से बेहतर कोई दूसरी जगह नहीं है। हालांकि पिछले साल आई बाढ़ से यहां काफी नुकसान हुआ था, लेकिन फिर भी टॉप 19 ट्रैवल डेस्टिनेशन्स में केरल ने अपनी जगह बना ली है। यहां की हर एक जगह की अपनी अलग खासियत है। यहां पर कोवलम सर्फिंग के लिए और वरकला बीच रिलैक्सिंग के लिए बेस्ट है। वहीं मुन्नार में चारों ओर फैली मसालों की खुशबू और चाय के बागान सैलानियों का दिल जीत लेते हैं। अलेप्पी में शानदार बीचेज देखने के साथ-साथ यहां पर कृष्णापुरम पैलेस और अंबालापुक्षा श्री कृष्ण मंदिर के दर्शन किए जा सकते हैं। पेरियार नेशनल पार्क में वाइल्डलाइफ और ट्रैकिंग का लुत्फ उठा सकते हैं।

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com