Breaking News
Home / ताजा खबर / भारत,चीन और रूस में ‘न शुद्ध हवा न पानी’ – डोनाल्ड ट्रंप

भारत,चीन और रूस में ‘न शुद्ध हवा न पानी’ – डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इन दिनों ब्रिटेन के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। ट्रंप ने ब्रिटिश चैनल ITV को दिए एक इंटरव्यू के दौरान भारत, चीन और रूस के ऊपर पर्यावरण को लेकर जमकर निशाना साधा।

Image result for donald trump

उन्होंने कहा कि भारत,चीन और रूस में शुद्ध हवा और पानी की बड़ी दिक्कते है। यह देश विश्व के पर्यावरण के प्रति अपनी जिम्मेदारी को सही से नहीं निभा रहे हैं।

ट्रंप बोले- भारत में ना साफ हवा, ना साफ पानी, सफाई की भी समझ नहीं

उनका मानना है कि ‘अमेरिका की जलवायु सबसे शुद्ध और सबसे साफ है और दिन प्रति दिन बेहतर ही होते जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि ना सिर्फ मैं कह रहा हूं बल्कि आंकड़े के आधार पर इस बात को मैं आपके सामने रख रहा हूं।’

ट्रंप बोले- भारत में ना साफ हवा, ना साफ पानी, सफाई की भी समझ नहीं

ट्रंप ने आगे कहा कि “इन देशों के पास ना सिर्फ स्वस्थ्य पानी है, ना ही स्वस्थ्य हवा है और सबसे बड़ी बात प्रदूषण सफाई को लेकर बिलकुल जागरूक नहीं है। कुछ ऐसे शहर है जिनका नाम लेना पसंद नहीं करूँगा, लेकिन वहां प्रदुषण के चलते सांस लेने में दिक्कते आ रही है। यह देश अपनी जिम्मेदारी भूल चुके हैं कि पर्यावरण संरक्षण बहुत ही जरूरी है।”

ट्रंप बोले- भारत में ना साफ हवा, ना साफ पानी, सफाई की भी समझ नहीं

आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ब्रिटेन पहुंचकर सबसे पहले महारानी एलिजाबेथ और प्रिंस चार्ल्स से  मिले और बकिंघम पैलेस के शाही भोज में भी शामिल हुए। जिसके बाद ट्रंप ने प्रिंस चार्ल्स के साथ पर्यावरण के मुद्दे पर बात की। प्रिंस चार्ल्स लंबे समय से पर्यावरण के विनाश और जलवायु परिवर्तन को लेकर जागरुकता पर काम कर रहे हैं।


About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com