Breaking News
Home / ताजा खबर / अंतरराष्ट्रीय आतंकी’ मसूद अजहर की पाक जेल से चुपचाप रिहाई, हमले की फिराक में जैश

अंतरराष्ट्रीय आतंकी’ मसूद अजहर की पाक जेल से चुपचाप रिहाई, हमले की फिराक में जैश

 

इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) ने सरकार को राजस्थान के पास भारत-पाकिस्तान की सीमा पर तैनात पाक सैनिकों की टुकड़ी को लेकर अलर्ट किया है।आईबी का कहना है कि पाकिस्तान भारत के खिलाफ कोई बड़ी साजिश रच रहा है और आतंकी गतिविधियों का संचालन करने के लिए उसने एक वांछित आतंकी को रिहा किया है। यह जानकारी मामले से परिचित दो अधिकारियों ने दी है। आईबी के इनपुट के अनुसार पाकिस्तान सियालकोट-जम्मू और राजस्थान के सेक्टर में आने वाले दिनों में कुछ बड़ा करने की योजना बना रहा है। वह ऐसा सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से विशेष दर्जा वापस लिए जाने की वजह से करने वाला है। इनपुट में चेतावनी दी गई है कि पाकिस्तान ने अपनी योजना को अंजाम देने के तहत ही राजस्थान सीमा पर अतिरिक्त सैनिकों की तैनाती की है।


हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार इनपुट के बारे में सीमा सुरक्षा बल और जम्मू और राजस्थान में तैनात सेना की टुकड़ियों को बता दिया गया है। जिससे कि पाकिस्तानी सेना की किसी भी आश्चयर्जनक हरकत को नजरअंदाज न किया जा सके। भारतीय जवानों को भी अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को धमकी देते हुए कहा था कि जम्मू-कश्मीर को लेकर भारत सरकार के कदम पर उसे जवाब दिया जाएगा।

Image result for masood azhar

खान ने शुक्रवार को भारत और पाकिस्तान के बीच मौजूदा तनाव पर कहा था कि पाकिस्तान युद्ध नहीं चाहता है, लेकिन दुश्मन को पूरी तरह से जवाब देने के लिए तैयार हैं। पाकिस्तान अपने दुश्मन देश के साथ फिर से उसी तरह की (1965 के युद्ध की) स्थिति का सामना कर रहा है। दुश्मन देश नियंत्रण रेखा पर आक्रामकता दिखा रहा है और कश्मीर की स्थिति बदल रही है। उनसे पहले पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष जनरल कमर बाजवा ने कहा कि वह किसी भी हद तक जाने को तैयार हैं।

आईबी के इनपुट ने बताया है कि पाकस्तान ने चुपके से जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर को जेल से रिहा कर दिया है। जिसके बाद अजहर खुलेआम अपने आंतंकी संगठन के साथ मिलकर भारत पर आतंकी हमले की योजना बना रहा है। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आत्मघाती हमले हमले के बाद ऐसी अघोषित रिपोर्टें थीं कि पाकिस्तानी एजेंसियों ने अजहर को हिरासत में लिया था। जानकारी के अनुसार जैश कश्मीर मुद्दे के बहाने भारत पर हमला करने की फिराक मैं है।

Written  By: Simran Gupta

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com