Breaking News
Home / ताजा खबर / JK: हिज्बुल कमांडर रियाज नायकू ने ऑडियो जारी कर हमले की दी धमकी

JK: हिज्बुल कमांडर रियाज नायकू ने ऑडियो जारी कर हमले की दी धमकी

सेंट्रल डेस्क, ज्योति : जम्मू-कश्मीर के मोस्ट वांटेड आतंकियों में से एक हिज्बुल मुजाहिद्दीन का कमांडर रियाज नायकू ने ऑडियो जारी कर घाटी में जेल स्टाफ पर हमले की धमकी दी है। नायकू ने अपने 10 मिनट के ऑडियो में कहा है कि अब वो पूरी ताकत से राजनीतिक बंदियों के मुद्दे पर काम करेंगे।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

FACEBOOK

अगर जेल के स्टाफ बंदियों की प्रताड़ना बंद नहीं करते हैं, तो हम उनके घर पहुंचकर उनसे निपटेंगे। रियाज नायकू अपने ऑडियो में कश्मीरी युवकों से कह रहा है कि अगर भारतीय सेना उन्हें मुखबिरी करने के लिए बाध्य करती है तो वे अपना वीडियो ऑनलाइन अपलोड करें।

उसने कहा है कि भारत एक छद्म युद्ध के तहत युवाओं को आसानी से ड्रग्स मुहैया करा रहा है। नायकू का यह ऑडियो हाल में पुलवामा जिले के 27 वर्षीय युवक के राष्ट्रीय रायफल्स के शादीमार्ग स्थित कैंप में टॉर्चर की घटना के बाद आया है। यह घटना 4 फरवरी की है जिसमें तौसीफ अहमद वानी नाम के युवक का आरोप है कि वह सेना के कैंप में मेजर शुक्ला से मिलने गया था ।

जहां सेना के जवानों ने उसे तब तक पीटा जब तक कि वो बेहोश नहीं हो गया। सेना के कैंप में हुई इस घटना ने तब जोर पकड़ा जब जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती तौसीफ वानी से मिलने पहुंचीं और उसके बाद उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि सेना को उनकी बहादुरी के लिए हीरो की तरह पेश किया जाता है।

 

 

 

 

 

लेकिन, अगर वे मानवाधिकार उल्लंघन करते हैं तो उन्हें भी जिम्मेदार ठहराए जाने की जरूरत है। अपने ऑडियो में रियाज नायकू कश्मीरी युवाओं को सेना से दूर रहने की चेतावनी दे रहा है। नायकू यह दावा भी कर रहा है कि भारतीय सुरक्षाबल कश्मीरी युवाओं पर जासूसी करने के लिए दबाव डाल रहे हैं। नायकू कश्मीरी युवाओं पर दबाव डाल रहा है कि वे सेना से दूर रहें क्योंकि ये हमारे दोस्त नहीं हैं, बल्कि दोस्त बनने का नाटक कर रहे हैं।

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

TWITTER

आपको बता दें कि आतंकी रियाज नायकू सबसे पहले सुरक्षा एजेंसियों के रडार में साल 2016 में बुरहान वानी की मौत के वक्त आया था। उसके उपर सुरक्षाबलों ने 12 लाख रुपये का इनाम रखा है। रियाज नायकू और जाकिर मूसा का नाम घाटी के मोस्ट वांटेड आतंकियों में शुमार हैं, जिन्हें A++ कैटेगरी के तहत रखा गया है।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com