Breaking News
Home / ताजा खबर / करनाल :राज्यपाल ने किया ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन

करनाल :राज्यपाल ने किया ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन

हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने बुधवार को कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया। यह ऑक्सीजन प्लांट पीएम केयर निधि के तहत रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) द्वारा प्रायोजित है।

करनाल :राज्यपाल ने किया ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन

इसमें प्रति मिनट एक हजार लीटर ऑक्सीजन का उत्पादन होगा।

इस दौरान उन्होंने कॉलेज प्रबंधन और डॉक्टरों से आह्वान किया कि वे करनाल को स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में मॉडल बनाएं और अपने व्यवहार तथा अच्छी सेवाएं उपलब्ध करवाकर प्रदेश में एक कीर्तिमान स्थापित करें। राज्यपाल ने कहा कि कोविड-19 ने सबक सिखा दिया है

इसलिए कोई भी व्यक्ति बिना टीकाकरण के न रहे। इस दौरान संस्थान निदेशक ने डाक्टरों की कमी की समस्या राज्यपाल के सामने रखी।

इसके बाद राज्यपाल ने कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया। संस्थान के निदेशक डॉ. जगदीश चंद्र दुरेजा ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में आधुनिक उपकरण तो उपलब्ध हैं, मगर सुपर स्पेशलिस्ट डाक्टरों की कमी है।

यह भी पढ़ें: कालीचरण महाराज गिरफ्तार: गांधी पर की थी अमर्यादित टिप्पणी,

सरकार की ओर से विशेषज्ञ उपलब्ध होने पर करनाल के लोगों को इलाज के लिए दिल्ली व चंडीगढ़ नहीं जाना पड़ेगा। बाद में बातचीत के दौरान भ्रष्टाचार के सवाल पर राज्यपाल बोले कि भ्रष्टाचार के मामले में निलंबन नहीं, बल्कि टर्मिनेशन होना चाहिए। सरकार ने ऐसा किया भी है।

इस मौके पर विधायक रामकुमार कश्यप, उपायुक्त निशांत कुमार यादव, पुलिस अधीक्षक गंगाराम पुनिया, एसडीएम गौरव कुमार, केसीजीएमसी के निदेशक डा. जगदीश चंद्र दुरेजा, मेडिकल अधीक्षक डा. हिमांशु मदान, सीएमओ डा. योगेश शर्मा सहित कॉलेज के डीन उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: यूपी: हादसे का इंतजार कर रहे खुले में रखे ट्रांसफार्मर

तीसरी लहर के लिए मेडिकल कॉलेज तैयार

कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज के निदेशक डॉ. जगदीश दुरेजा ने राज्यपाल को बताया कि यहां हर रोज करीब 2500 ओपीडी होती हैं। इसमें 150 से 175 तक नए मरीज होते हैं। रोजाना 30 से 35 मरीजों का ऑपरेशन किया जा रहा है। 200 से 300 तक इमरजेंसी एंट्री भी हो रही है।

आरटीपीसीआर को लेकर अपनी लैब है, जिसमें अब तक पांच लाख टेस्ट किए जा चुके हैं। अस्पताल के चतुर्थ तल पर 120 बिस्तरों का आईसीयू बना दिया गया है।

About News Desk

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com