Breaking News
Home / अपराध / यूपी: हादसे का इंतजार कर रहे खुले में रखे ट्रांसफार्मर

यूपी: हादसे का इंतजार कर रहे खुले में रखे ट्रांसफार्मर

तिलहर। नगर में विद्युत ट्रांसफार्मर सार्वजनिक स्थानों पर और विद्यालय गेट के समीप जमीन पर खुले में रखे हुए हैं। इन पर आए दिन स्पार्किंग होने से खतरा बना हुआ है, लेकिन विभागीय अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

यूपी: हादसे का इंतजार कर रहे खुले में रखे ट्रांसफार्मर

नगर क्षेत्र में लगभग 40 छोटे-बड़े विद्युत ट्रांसफार्मर लगे हुए हैं। इनमें से 400 और 250 केवीए के लगभग एक दर्जन ट्रांसफार्मर जमीन पर टूटे-फूटे फाउंडेशन पर रखे हुए हैं। इनके चारों ओर बिजली के तार फैले हुए हैं। आसपास फेंसिंग (बाड़) भी नहीं कराई गई है।

बिरियागंज पुलिस चौकी के सामने रखा ट्रांसफार्मर


तहसील मार्ग पर स्थित पुलिस चौकी की बाउंड्री के समीप यह ट्रांसफार्मर रखा हुआ है। इसके समीप सब्जी विक्रेता व अन्य लोग अपनी दुकानें लगाते हैं। कई बार इस ट्रांसफार्मर में आग लग चुकी है और बड़ी दुर्घटना होते-होते बची है। इसके बावजूद फेंसिंग नहीं कराई गई है।

उमरपुर खड्डी पुलिया पर रखा ट्रांसफार्मर


नगर की घनी बस्ती के मध्य ट्रांसफार्मर खुले में रखा है। यहां पर भी आए दिन फाल्ट होते रहते हैं। तहसील जाने वाले लोग इस मार्ग से निकलते हैं। दुर्घटना की पूरी आशंका बनी रहती है। यहां पर भी गार्ड लगाना अत्यंत आवश्यक है।

यह भी पढ़ें: मध्यरात्रि नए साल का जश्न मनाते मिले तो होगी कार्रवाई


आरबीएम इंटर कॉलेज के गेट पर रखे ट्रांसफार्मर


विद्यालय के मुख्य द्वार के समीप जमीन पर दो ट्रांसफार्मर खुले में रखे हुए हैं। तार फैले हैं। बच्चे इसके इर्द-गिर्द खड़े रहते हैं। पिछले वर्ष ट्रांसफार्मर में आग लगने से कुछ बच्चे चपेट में आने से बाल-बाल बचे थे। इसके बावजूद सुरक्षा के उपाय नहीं किए हैं।


निजाम गंज मोहल्ले में जमीन पर रखा ट्रांसफार्मर


इस मोहल्ले में रखे ट्रांसफार्मर के समीप अधिकांश डेयरी वाले रहते हैं। यहां पर जानवर भी घूमते रहते हैं। यह ट्रांसफार्मर आए दिन फुंकता रहता है। लपटों से कई बार लोग बच चुके हैं। कोई भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है। यहां पर भी गार्ड नहीं लगाए गए।
कैंब्रिज स्कूल के समीप रखा ट्रांसफार्मर


राजनपुर रोड पर स्थित कैंब्रिज स्कूल के समीप यह ट्रांसफार्मर सड़क के किनारे रखा हुआ है। इस सड़क से स्कूल के तमाम बच्चे और गांव के लोग आते-जाते हैं। यहां भी कई बार दुर्घटनाएं हो चुकी हैं, लेकिन अभी तक कोई व्यवस्था नहीं हुई।


राजनपुर जाने वाले रोड के किनारे लगाए गए इस ट्रांसफार्मर में कई बार आग लग चुकी है। सुरक्षा के इंतजाम नहीं हैं। तत्काल व्यवस्था कराई जानी चाहिए। समद हुसैन व्यापारी राजनपुर मार्ग।

यह भी पढ़ें: योगी आदित्यनाथ बोले: अयोध्या में राम मंदिर और काशी में विश्वनाथ धाम, तो मथुरा-वृंदावन कैसे छूटेगा


अस्पताल के समीप और पक्का कटरा मोहल्ला में खुले में ट्रांसफार्मर रखा हुआ है। कई बार दुर्घटनाएं होते-होते बची हैं, लेकिन अभी तक फेंसिंग नहीं कराई गई है। – अरुण कुमार रस्तोगी, केमिस्ट।


मेरे स्कूल के समीप सड़क के किनारे खुले में ट्रांसफार्मर लगा हुआ है। बच्चे प्रतिदिन आया-जाया करते हैं। विद्युत निगम के अधिकारियों को तत्काल ट्रांसफार्मर की सुरक्षा व्यवस्था करनी चाहिए। – एचएस गुप्ता, प्रिंसिपल कैंब्रिज पब्लिक स्कूल।


इंटर कॉलेज गेट पर कई वर्षों से दो खुले ट्रांसफार्मर जमीन पर रखे हुए हैं। पिछले वर्ष कई बच्चे झुलस गए थे। तहसील दिवस से लेकर विद्युत निगम के अधिकारियों को कई बार शिकायत की जा चुकी है, लेकिन कोई परिणाम नहीं निकला। ट्रांसफार्मर तत्काल हटाया जाए। -केके शुक्ला प्रिंसिपल, आरबीएम इंटर कॉलेज।


नगर में कई स्थानों पर खुले में ट्रांसफार्मर रखे हुए हैं। अधिकारियों से कई बार शिकायत की जा चुकी है लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। शायद अधिकारी किसी बड़ी घटना का इंतजार कर रहे हैं। – एजाज खां, हिंदू पट्टी

यह भी पढ़ें: कालीचरण महाराज गिरफ्तार: गांधी पर की थी अमर्यादित टिप्पणी,


मैंने कई बार अधिकारियों से खुले ट्रांसफार्मर में फेंसिंग लगाने का अनुरोध किया और संगठन के माध्यम से प्रदर्शन भी किया, लेकिन अधिकारी सुनने को तैयार नहीं हैं। यदि शीघ्र सुनवाई न की गई तो संगठन आंदोलन के लिए विवश होगा। – आनंद यादव, प्रदेश अध्यक्ष, एकलव्य छात्र सेवा समिति


खुले में ट्रांसफार्मर रखे होने की जानकारी मुझे है। ट्रांसफार्मर के चारों ओर गार्ड लगाने के लिए कार्रवाई चल रही है। एक कर्मचारी को गार्ड खरीदने के लिए नामित कर दिया है। शीघ्र ही गार्ड लगाए जाएंगे। -सौरभ शाक्य, विद्युत उपखंड अधिकारी तिलहर।

About News Desk

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com