Breaking News
Home / ताजा खबर / दिल्ली में 23.90 रुपये किलो प्याज बेचेगी केजरीवाल सरकार

दिल्ली में 23.90 रुपये किलो प्याज बेचेगी केजरीवाल सरकार

प्याज़ के बढ़ते दाम ने जनता के आंसू निकाल दिए है, वही बढ़ती कीमतों से परेशान जनता को, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राहत देने का फैसाल किया है. आज से राजधानी में दिल्ली में प्याज़ 23.90 रुपये प्रति किलो की दर से बेचा जायेगा. इसके लिए नियम भी तय किए गए हैं. एक व्यक्ति को पांच किलो प्याज मिलेंगे. इसके लिए किसी तरह के पहचान पत्र की जरुरत नहीं होगी.


दिल्ली सरकार ने फैसला किया है की 400 राशन दुकानों में प्याज राखी जाएगी. इसके साथ ही लोगों के लिए 70 वैन की व्यवस्था की गई है जिसके जरिए सरकार प्याज बेचेगी. जब तक प्याज के दाम बाजार में सामान्य नहीं हो जाते हैं तब तक केजरीवाल सरकार प्याज बेचेगी. फिलहाल राष्ट्रीय राजधानी में रिटेल में 60-80 रुपये किलो प्याज़ मिल रही है. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि अभी ये योजना 5 दिन के लिए है लेकिन जब तक प्याज़ के दाम बाज़ार में कम या स्थिर नहीं हो जाते तब तक दिल्ली सरकार प्याज़ बेचती रहेगी.

बता दे, केंद्र सरकार से दिल्ली सरकार को प्याज़ 15.60 रूपए प्रति किलो के हिसाब से मिल रही है. वही बेचने वाले का कमीशन 4 रुपये प्रति किलो अतिरिक्त ख़र्च करने के बाद दिल्ली सरकार को प्याज़ 19.60 रुपये प्रति किलो पड़ रही है. इसके डिस्ट्रिब्यूशन का खर्च इसमें शामिल नहीं है. दिल्ली वालों को अच्छी क्वालिटी की प्याज़ मिल सके, इसके लिए दिल्ली सरकार से दो अधिकारियों की टीम को नासिक भेजा जा रहा है. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि सरकार प्याज़ की कालाबाज़ारी पर भी कार्रवाई कर रही है.

Image result for pyaz

मुनाफा कमाने की कोशिश कर रही है दिल्ली सरकार- मनोज तिवारी

उधर दिल्ली बीजेपी प्रमुख मनोज तिवारी ने आम आदमी पार्टी सरकार पर निशाना साधते हुए प्याज की कालाबजारी पर रोक लगाने में नाकामी का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि केंद्र, दिल्ली सरकार को 15.60 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से प्याज दे रहा है ताकि शहर के लोगों को प्याज की बढ़ी कीमतों की आंच नहीं झेलनी पड़े. हालांकि, दिल्ली सरकार ने 23.90 रुपये प्रति किलोग्राम की दर पर प्याज बेचने का फैसला किया है, जिसका मतलब है कि वह मुनाफा कमाने का प्रयास कर रही है.

Written By: Ayushi Garg

https://www.youtube.com/watch?v=WBNK45RyoxA&t=40s

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com