Breaking News
Home / ताजा खबर / देश के हर नागरिक को मुफ्त मिलेगी कोविड वैक्सीन, स्वास्थ्य मंत्री बोले-अफवाहों पर ध्यान ना दें

देश के हर नागरिक को मुफ्त मिलेगी कोविड वैक्सीन, स्वास्थ्य मंत्री बोले-अफवाहों पर ध्यान ना दें

देश में कोरोना वैक्सीन को लेकर तैयारियां ना सिर्फ तेज कर दी गई हैं बल्कि कोरोना वैक्सीन की तैयारियों को परखने के लिए आज देशभर में वैक्सीन का ड्राई रन भी किया जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन भी दिल्ली के गुरु तेग बहादुर अस्पताल में  बनाए गए ड्राई रन सेंटर पर निरीक्षण के लिए पहुंचे थे। इस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने ड्राई रन को लेकर पूरी प्रक्रिया का जायजा लिया। वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने वैक्सीन को लेकर अहम घोषणा भी की है।  डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि देशभर में हर भारतीय को कोरोना वैक्सीन मुफ्त में दी जाएगी।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के कुल 116 जिलों में 259 जगहों पर कोविड वैक्सीन का ड्राई रन कर रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने खुद दिल्ली के जीटीबी अस्पताल जाकर वैक्सीन के ड्राई रन की पूरी प्रक्रिया को देखा।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने इसके अलावा कहा, मैं लोगों से अपील करता हूं कि वो वैक्सीन को लेकर किसी भी अफवाह पर ध्यान ना दें। वैक्सीन की सुरक्षा सुनिश्चित करना सरकार की प्राथमिकता है। पोलियो के वैक्सीन दिए जाने के दौरान भी कई तरह की अफवाहें फैलाने का काम हुआ था लेकिन लोगों ने टीका लगवाया और आज देश पोलियो मुक्त हो चुका है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com