Breaking News
Home / छात्र के विचार / मैट्रिक परीक्षा आज से- परीक्षार्थियों को 10 मिनट पहले प्रवेश करने का निर्देश

मैट्रिक परीक्षा आज से- परीक्षार्थियों को 10 मिनट पहले प्रवेश करने का निर्देश

शिवहर से मोहम्मद हसनैन– बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के तत्वधान में माध्यमिक वार्षिक परीक्षा 2019 के कदाचार मुक्त परीक्षा को लेकर जिला पदाधिकारी अरशद अजीज, पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने संयुक्त आदेश निर्गत कर कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। इस वर्ष वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 21 फरवरी से प्रारंभ ,शिवहर जिला में इस परीक्षा हेतु 6 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं सभी परीक्षा केंद्रों पर दो पारियों में परीक्षा संपन्न होगी।

डीएम एवं एसपी ने संयुक्त निर्गत कर बताया है कि जिला प्रशासन का यह संकल्प है कि जिले में स्वच्छ एवं कदाचार मुक्त परीक्षा का संचालन हो। परीक्षा केंद्र पर स्वच्छ एवं कदाचार मुक्त परीक्षा संचालन हेतु स्टेटिक दंडाधिकारी ,उड़न दस्ता दंडाधिकारी ,पुलिस पदाधिकारी ,सशस्त्र बल एवं परीक्षा केंद्रों पर प्रश्न पत्र को पहुंचाने हेतु गश्ती दल दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है।

केंद्र अधीक्षक को निर्देश दिया गया है कि प्रत्येक पाली में सभी परीक्षा केंद्रों का वीडियोग्राफी कराएंगे, तथा सीसीटीवी कैमरे से गतिविधि पर नजर रखी जाएगी।अनुमंडल दंडाधिकारी को निर्देश दिया गया है कि सभी परीक्षा केंद्रों के 500 गज की परिधि में धारा 144 को प्रभावी ढंग से लागू कराएं, थानाध्यक्ष शिवहर एवं तरियानी को निर्देश दिया गया है कि परीक्षा अवधि में इस क्षेत्र में फोटो स्टेट ,चाय पान एवं अन्य दुकान खुली ना रहे।

अनुमंडल दंडाधिकारी मोहम्मद आफाक अहमद अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राकेश कुमार संपूर्ण विधि व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था के बढ़िया परिवार में रहने का आदेश निर्गत की गई है। स्वच्छ एवं कदाचार मुक्त परीक्षा के संचालन हेतु सभी परीक्षा केंद्रों को 2 जून में विभक्त किया गया है

महेश प्रसाद सिंह जिला कार्यक्रम पदाधिकारी शिक्षा विभाग, कपिल देव तिवारी जिला कार्यक्रम पदाधिकारी शिक्षा विभाग, धीरज कुमार अंचल अधिकारी पुरनहिया को गश्ती दंडाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त किया गया है।

About News10India

Check Also

बम-बम बोलबम के नारों से गूंजायमान हो गया दरभंगा का अलीनगर

देश भर में धूमधाम और हर्षोल्लास के संग मनाया गया महाशिवरात्रि का पावन त्योहार। दरभंगा …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com