Breaking News
Home / खेल / क्रिस गेल के विस्फोटक शतक से इंग्लैंड को मिला 361 का लक्ष्य

क्रिस गेल के विस्फोटक शतक से इंग्लैंड को मिला 361 का लक्ष्य

सेंट्रल डेस्क रूपक जे – इंग्लैंड अभी वेस्टइंडीज के दौरे पर हैं। आज 5 एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच खेला गया । जिसमें वेस्टइंडीज की टीम ने इंग्लैंड के सामने एक विशाल स्कोर  खड़ा किया। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया ।  क्रिस गेल के 135 रन की मदद से वेस्टइंडीज ने 360 तक पहुंचने में कामयाब रहा।  इसी  के साथ गेल ने अपने करियर का 24 वां शतक लगाया। वेस्टइंडीज के तरफ़ से सभी बल्लेबाजों ने अपना – अपना योगदान  दिया। वर्ल्ड कप से पहले क्रिस गेल का फॉर्म में आना वेस्टइंडीज के लिए शुभसंकेत माना जा रहा हैं।

क्रिस गेल ने अपनी पारी की शुरुआत धीमे तरीके से किया, लेकिन वेस्टइंडीज के बाकी बल्लेबाजों ने रनरेट को गिरने नहीं दिया । जिसके बदौलत दुनिया के 9 नंबर  की टीम ने वर्ल्ड के एकदिसीय मैच के पहले पायदान पे चल रहे इंग्लैंड की नंबर 1 टीम के सामने काफी मुश्किल भड़ा लक्ष्य रखा हैं ।

वहीं वेस्टइंडीज के तरफ से क्रिस गेल ने सबसे ज्यादा रनों का योगदान दिया। 129 बॉल में  4 x 3 और 6 x 12 की मदद से 135 रन बनाए।  साई होप ने भी 65 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड की तरफ से  बेन स्टोक्स  सबसे किफायती गेंदबाजी रहे ।  8 ओवर में 37 रन लूटा के 3 महत्वपूर्ण सफलता हासिल किया। जिसमे क्रिस गेल का भी विकेट शामिल हैं।

अब इंग्लैंड को जीत के लिए 361 रन की जरूरत हैं ।ताज़ा समाचार लिखे जाने से पहले इंग्लैंड ने 11 ओवर में 1 विकेट के नुक़सान पर 92 रन बना लिए है। आपको बता दे की इससे पहले वेस्टइंडीज ने टेस्ट सीरीज भी  2-1 से जीता ।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com